scriptमहेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों पर फिदा थे परवेज मुशर्रफ, 2006 में दी थी ये सलाह | pervez musharraf was fan of Indian captain mahendra singh dhoni Hair style | Patrika News
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों पर फिदा थे परवेज मुशर्रफ, 2006 में दी थी ये सलाह

2006 में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में आए थे। लाहौर में खेले गए एक मैच में धोनी ने 46 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली थी। तब पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने उनकी और उनके बालों की जमकर तारीफ की थी।

नई दिल्लीFeb 05, 2023 / 12:09 pm

Siddharth Rai

dhoni_musj.jpg

Pervez Musharraf Mahendra Singh Dhoni: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का 79 साल की उम्र में रविवार सुबह निधन हो गया। मुशर्रफ लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दुबई के एक अस्पताल में चल रहा था। परवेज मुशर्रफ को क्रिकेट बहुत पसंद था और वे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों के फैन थे। 2006 में जब सौरव गांगुली की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। तब मुशर्रफ ने धोनी के बालों की तारीफ की थी।

2006 में पाकिस्तान ने भारत को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 0-1 से पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए भारत ने 4-1 से सीरीज जीती थी। इस सीरीज में युवराज सिंह को भले ही मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था, लेकिन उनसे ज्यादा चर्चा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की हुई थी। धोनी के बाल उस समय काफी लंबे थे और वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में आए थे।

सीरीज का तीसरा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 288 रन बनाए। जवाब में भारत ने 47.5 ओवर में पांच विकेट पर 292 रन बनाकर मैच पांच विकेट से अपने नाम कर लिया था। धोनी ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 72 रन ठोके थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। सचिन तेंदुलकर ने 95 और युवराज सिंह ने नॉटआउट 79 रनों की पारी खेली थी। धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर ही भारत ने वह मैच जीता था।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के समय पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी आए हुए थे। मुशर्रफ ने धोनी की पारी की जमकर ताऔर उनके लंबे बालों की तारीफ करते हुए कहा कि मैच के दौरान मैंने मैदान पर कुछ ऐसे पोस्टर दिखे, जिसमें लोग उन्हें बाल कटवाने की सलाह दे रहे हैं। मुशर्रफ ने कहा, ‘धोनी आप मेरी राय मानिए तो आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए। लंबे बोलों में आप काफी अच्छे दिखते हैं।’

Home / Sports / Cricket News / महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों पर फिदा थे परवेज मुशर्रफ, 2006 में दी थी ये सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो