scriptPICS : पिछले एक सप्ताह में विश्व क्रिकेट में हुए ये चार बड़े उलटफेर | Patrika News
क्रिकेट

PICS : पिछले एक सप्ताह में विश्व क्रिकेट में हुए ये चार बड़े उलटफेर

5 Photos
6 years ago
1/5

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है यहाँ कौन कब बाजी पलट दे कोई नहीं कह सकता। ऐसा ही कुछ विश्व क्रिकेट में पिछले हफ्ते हुआ जब इन चार टीमों ने उलटफेर कर सब को चौका दिया। आइए तस्वीरों के माध्यम से नज़र डालते हैं विश्व क्रिकेट में हुए इन चार उलटफेरों पर

2/5

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए एकमात्र वनडे मैच में स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को 6 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने कैलम मैकलियोड की शानदार शतकीय पारी की मदद से 371 रन बनाए। मैकलियोड ने मात्र 94 गेंदों में 140 रन ठोके। जवाब में इंग्लैंड 365 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 105 रन की पारी खेली।

3/5

भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश के बीच खेले गए महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद पर बांग्लादेश ने भारतीय टीम को हरा पहली बहार ये ख़िताब अपने नाम कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 112 रन बनाए थे। इस आसान लक्ष्य को बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर हासिल किया।

4/5

बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेली गयी तीन मैचों की टी20 सीरीज को अफ़ग़ानिस्तान ने 3-0 से क्लीन स्वीप करते हुए अपने नाम कर लिया। ये सीरीज इस साल का सबसे बड़ा उलटफेर था। किसी ने नहीं सोचा था के अफ़ग़ानिस्तान बांग्लादेश को इतनी बुरी तरह हरा देगा।

5/5

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खला गया टेस्ट मैच भी इस साल बड़े उलटफेरों में से एक है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रनो के बड़े अंतर से हारे दिया। हालांकि श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने शतक लगाकर मैच को बचने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे इसमें नाकाम रहे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.