scriptIND vs ENG Oval Test: जारवो ने एक बार फिर की मैदान में घुसपैठ, इंग्लिश खिलाड़ी को दिया धक्का, सहम गया बल्लेबाज | Pitch invader Jarvo 69 is Back Again, Ollie Pope, bearsto were scared | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG Oval Test: जारवो ने एक बार फिर की मैदान में घुसपैठ, इंग्लिश खिलाड़ी को दिया धक्का, सहम गया बल्लेबाज

IND vs ENG Oval Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लिश फैन जारवो एक बार अचानक मैदान में घुस गया। जैसे-तैसे सिक्योरिटी गार्ड उन्हें काबू कर बाहर लेकर गाए। जानिए पूरा मामला।

नई दिल्लीSep 03, 2021 / 07:47 pm

भूप सिंह

pitch_invader_jarvo.jpg

IND vs ENG Oval Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। लेकिन इस बीच मैदान पर एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर मैदान में मौजूद खिलाड़ी हक्के—बक्के रह गए। दरअसल एक दर्शक बीच मैदान में घुसकर इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को गेंदबाजी करने लगे और इस दौरान ओली पोप को भी जोरादार धक्का मारा।

यूं चला पूरा घटनाक्रम
इंग्लिश फैन जारवो ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में बीच मैदान पर घुसकर सबकों चौका दिया। दरअसल, शुक्रवार के दिन जारवो उस समय मैदान में घुस आए जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रही थी। वह अचानक मैदान में घुस आया और पिच की तरफ तेजी से भागा। वो बॉलिंग करने के अंदाज में दौड़ा। उस समय भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव बॉलिंग ट्रैक पर थे। सामने बल्लेबाजी कर रहे थे जॉनी बेयरस्टो और नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे ओली पोप।

 

https://twitter.com/hashtag/jarvo69?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सहम गए थे बल्लेबाज ओली पोप
यह घटना इंग्लैंड की पारी के 34वें ओवर में घटी। इस दौरान जारवो तेजी से पिच की और दौड़ा और ओली पोप को पीछे से जोरदार धक्का दिया। पोप अचानक हुई इस हरकत से घबरा गए। हालांकि जारवो उन्हें छूकर आगे निकल गया, तब तक मैदान पर थोड़ी देर के लिए अफरा—तफरी मैच गई और सिक्योरिटी गार्ड आकर जारवो को मैदान से बाहर ले गए।

पहले भी ऐसी हरकत कर चुके हैं जारवो
लॉड्स टेस्ट मैच में भी जारवो बिना इजाजत के मैदान में घुस आए थे। इस वजह से उन्हें इंग्लिश काउंटी यॉर्कशायर ने जारवो पर लाइफटाइम बैन और जुर्माना लगाया गया था। अब जारवो ओवल के मैदान में भी एंट्री नहीं कर पाएंगे।

https://twitter.com/Umakant_27/status/1426531563718672385?ref_src=twsrc%5Etfw

लॉर्ड्स में भी घुसा था जारवो
आपको याद होगा कि पिछले लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) के दौरान जारवो (Jarvo) ग्राउंड में घुस गया था, उसने टीम इंडिया की जर्सी नंबर ’69’ पहनी हुई थी। वो सिक्योरिटी गार्ड्स के सामने खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंबर बताने लगा। जारवो को ऐसा करता देख मोहम्मद सिराज और बाकी खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

Home / Sports / Cricket News / IND vs ENG Oval Test: जारवो ने एक बार फिर की मैदान में घुसपैठ, इंग्लिश खिलाड़ी को दिया धक्का, सहम गया बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो