इंग्लैंड दौरे से पहले BCCI के सख्त निर्देश- मुंबई पहुंचने पर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आया तो खुद को दौरे से बाहर समझे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जब तक खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मुंबई नहीं पहुंच जाते, तब तक खुद को आइसोलेट रखें।

By: Mahendra Yadav

Updated: 11 May 2021, 02:37 PM IST

टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। ऐसे में बीसीसीआई ने टीम को सख्त निर्देश दिए हैं। बोर्ड ने खिलाड़ियों से स्पष्ट कहा है कि मुंबई पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा और अगर किसी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह खुद को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जब तक खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मुंबई नहीं पहुंच जाते, तब तक खुद को आइसोलेट रखें।

मुंबई पहुंचने पर होगा टेस्ट
रिपोट के मुताबिक इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवार के सदस्य जब मुंबई पहुंचेंगे तो उनका RT-PCR टेस्ट होगा। इसके बाद खिलाड़ी, स्टाफ और उनके परिजन बायो बबल में प्रवेश कर पाएंगे। बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। टीम का नेतृत्व कप्तान विराट कोहली करेंगे। भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें— WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसको मिली जगह और कौन हुआ बाहर

bcci.png

चार्टर फ्लाइट का इंतजाम नहीं करेगी बीसीसीआई
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पहुंचने पर अगर किसी खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे इस दौरे से बाहर कर दिया जाएगा। बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम नहीं करेगी। बता दें कि आईपीएल 2021 में कोरोना के केस मिलने के बाद बीसीसीआई सतर्क हो गया है। बता दें कि कोरोना की वजह से आईपीएल को बीच में ही स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें— IPL में बॉलिंग करने के दौरान पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे आवेश खान, धोनी भी खा गए थे चकमा

वैक्सीन लगवाने के लिए कहा
बताया जा रहा है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दौरे से पहले कोरोना की वैक्सीन का पहला डोज लगवाने के लिए भी कहा गया है। साथ ही बताया गया है कि दूसरे डोज का इंतजाम बीसीसीआई इंग्लैंड में करेगी। वहीं दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना की दो निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी। बता दें कि विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ईशांत शर्मा और उमेश यादव कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned