scriptफॉफ डु प्लेसिस टेस्ट क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज हो सकती है आखिरी | Plessis will say goodbye to Test cricket after current series | Patrika News

फॉफ डु प्लेसिस टेस्ट क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज हो सकती है आखिरी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 12:25:15 pm

Submitted by:

Mazkoor

Faf Du Plesis ने यह संकेत इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट हारने के बाद दिए हैं। बता दें कि इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-1 से पीछे है।

Faf du Plessis

Faf du Plessis

पोर्ट एलिजाबेथ : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) इस वक्त बेहद खराब दौर से गुजर रही है। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में वह अच्छा नहीं कर पा रही है। एबी डिविलयर्स, डेल स्टेन, हाशिम अमला, जीन पॉल डुमिनी जैसे खिलाड़ियों के संन्यास के बाद वह वह इनका विकल्प तलाश रही है। यूं कहें कि वह बदलाव के दौर से गुजर रही है और यह लंबा ही होता जा रहा है। इस बीच उसके लिए एक और बुरी खबर है। टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने संकेत दिए हैं कि वह इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की चल रही टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले सकते हैं। प्लेसिस का यह बयान इंग्लैंड से तीसरा टेस्ट हारने के बाद आया है। बता दें कि इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से पीछे है।

ऋषभ पंत के लिए खतरा बने राहुल, विराट चाहते हैं कि दोहरी भूमिका निभाते रहें लोकेश

कहा- हो सकती है आखिरी टेस्ट सीरीज

फाफ डु प्लेसिस ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के समापन पर वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर, इसकी संभावना काफी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते कि भावुक होकर वह यह निर्णय लें। उनकी कोशिश बस इतनी है कि वह टीम के लिए एक मजबूत लीडर साबित हो पाएं और इस वक्त इस सीरीज को लेकर भी उनका यही समर्पण है।

टी-20 विश्व कप के बाद पूरी तरह से कह सकते हैं अलविदा

डु प्लेसिस ने यह भी संकेत दिया कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद वह पूरी तरह से क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि टी-20 विश्व कप के बाद वह खुद का दोबारा आंकलन करना चाहेंगे कि वह किस जगह हैं।

750 या इससे अधिक मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनी इंडिया, ऑस्ट्रेलिया है पहले स्थान पर

लंबे समय से हैं खराब फॉर्म में

विश्व कप 2019 समेत लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन तो खराब है ही, वहीं प्लेसिस भी बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने अक्टूबर 2019 के बाद से अब तक खेली 12 पारियों में मात्र 21.25 की औसत से रन बनाए हैं। एक साल से भी अधिक समय से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। प्लेसिस ने कहा कि किसी भी नेतृत्वकर्ता के लिए जो सबसे खराब बात हो सकती है, वह यह है कि लीडर बीच सीरीज से हाथ खींच ले। और कहे कि माफ करना दोस्तों अब वह बाहर है। जितना करना था, वह कर लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि नेतृत्व इसे कहते हैं, बल्कि आपको बुरे वक्त में भी टीम के साथ बने रहना होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो