रिकी पोंटिंग का दावा, भारतीय गेंदबाजी से बेहतर हैं ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण

इस खिलाड़ी का कहना है कि उनकी गेंदबाजी में भारत के मुकाबले ज्यादा विविधता है और यही बात उन्हें पसंद है।

By: Mazkoor

Updated: 03 Dec 2019, 09:03 PM IST

एडिलेड : दो बार के विश्व विजेता कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का दावा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का गेंदबाजी आक्रमण भारत से बेहतर है। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करने का माद्दा रखते हैं। भारतीय गेंदबाजों के मुकाबले उनकी टीम के गेंदबाजों के पास विविधता ज्यादा है।

विराट बोले, उन्हें ही नहीं, सबको रहता है शमी की गेंदबाजी का इंतजार

टीम इंडिया के गेंदबाजों की तारीफ की

रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के गेंदबाजों भी भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम शानदार है। पिछले कुछ सालों मेकं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इन दोनों के साथ आप उमेश यादव और ईशांत शर्मा को भी जोड़ लीजिए तो पता चलेगा कि भारत के पास बहुत शानदार तेज गेंदबाज हैं और जब इनके साथ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को भी टीम में रखते हैं तो यह गेंदबाजी आक्रमण बेहद खतरनाक हो जाता है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नेपाल की अंजलि चंद ने किया करिश्मा, बिना रन दिए निकाले छह विकेट

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिन गेंदबाज करते हैं संघर्ष

इसमें आगे वह जोड़ते हैं कि लेकिन अगर भारतीय स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में देखा जाए तो वह बहुत ज्यादा संघर्ष करते नजर आते हैं। वहीं नाथन लॉयन का ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिनरों की तुलना में अच्छा रिकॉर्ड है। पोंटिंग ने कहा कि इसके अलावा हमारे गेंदबाजी आक्रमण में जो विविधता है वह उन्हें पसंद है। हमारे पास मिशेल स्टार्क हैं। यह बाएं हाथ का गेंदबाज टीम में कुछ अलग लेकर आता है। वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण बेहतर है। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान को दो टेस्ट मैच की सीरीज में 2-0 से मात दी है तो वहीं भारत ने बांग्लादेश को इसी अंतर से हराया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned