IPL Auction 2019: घरेलू क्रिकेट से एक और खिलाड़ी का तहलका, 17 साल की उम्र में हुआ करोड़पति

प्रभसिमरन सिंह अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान थे।

By: Kapil Tiwari

Published: 18 Dec 2018, 09:01 PM IST

जयपुर। आईपीएल 2019 के सीजन के लिए नीलामी में कई चौंकाने वाले खिलाड़ी सामने आ चुके हैं, जिन्होंने अच्छे-अच्छे दिग्गज खिलाड़ियों को नीलामी में पीछे छोड़ दिया है। डोमेस्टिक क्रिकेट से इस लिस्ट में एक नया नाम आया है, वो है पंजाब के प्रभसिमरन सिंह का, जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है। 20 लाख के बेस प्राइज वाले प्रभसिमरन सिंह को पंजाब ने 4.80 लाख रुपए में खरीदा है।

कीमत के मामले में रिद्धिमान साह को छोड़ा पीछे

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने कीमत के मामले में कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। भारत की तरफ से विकेटकीपर के मामले में सिंह ने रिद्धिमान साह को भी पीछे छोड़ दिया। रिद्धिमान साह 1.20 करोड़ में बिके हैं, जबकि उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए था। साह को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है।

अंडर-19 एशिया कप में थे टीम इंडिया के कप्तान

प्रभसिमरन सिंह पिछले महीने बांग्लादेश में हुए अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान थे, जिनके नेतृत्व ने भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में प्रभसिमरन ने 37 गेंदों में 65 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए थे। बल्लेबाजी करते वक्त वह टीवी स्क्रीन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की तरह देखने में लगते हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने इंडिया एमर्जिंग टीम कप में अफगानिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था।

कौन हैं प्रभसिमरन सिंह

पंजाब का ये खिलाड़ी पटियाला का रहने वाला है। पंजाब की तरफ से अंडर-19 क्रिकेट में सिंह ने अपनी छाप खूब छोड़ी है। प्रभसिमरन पंजाब के बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह के चचेरे भाई हैं। उन्होंने अपने भाई को नेट पर खेलते हुए देख क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। प्रभसिमरन के भाई अनमोलप्रीत सिंह 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुने गए थे। इसके बाद ही प्रभसिमरन ने क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया था।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned