scriptInd vs WI : पृथ्वी शॉ के साथ ये युवा करेगा डेब्यू, वेस्ट इंडीज के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग एलेवेन | prithvi shaw and mohammad siraj all set to make debut against WI | Patrika News

Ind vs WI : पृथ्वी शॉ के साथ ये युवा करेगा डेब्यू, वेस्ट इंडीज के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग एलेवेन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2018 11:29:55 am

Submitted by:

Siddharth Rai

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार 4 अक्टूबर से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट में टीम की जीत से ज्यादा लोग उन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना चाहते हैं जो इस मैच में डेब्यू करने वाले हैं। आइए आपको बताते हैं कल क्या होगी भारतीय टीम की प्लेइंग एलेवेन।

prithvi

Ind vs WI : पृथ्वी शॉ के साथ ये युवा करेगा डेब्यू, वेस्ट इंडीज के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग एलेवेन

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार 4 अक्टूबर से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में बहुत से युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। टीम की जीत से ज्यादा लोग उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना चाहते हैं। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कल क्या होगी भारतीय टीम की प्लेइंग एलेवेन।

ये दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू –
इस मैच में कम से कम दो खिलाड़ी अपना डेब्यू करेंगे। लम्बे समय से अच्छे फॉर्म में चल रहे और डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बना रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का डेब्यू करना लगभग तय है। पृथ्वी को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में वे लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। पृथ्वी के अलावा मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। सिराज भारत के लिए टी20 मैच खेल चुके हैं। हालांकि उस मैच में उनकी जमकर धुनाई हुई थी लेकिन ये टेस्ट क्रिकेट है और सिराज से यहां अच्छे खेल की उम्मीद रहेगी। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है ऐसे में सिराज के साथ साथ मोहम्मद शमी और उमेश यादव को भी जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

बीसीसीआई ने शेयर की अभ्यास की तस्वीरें –
भारत के सामने भले ही वेस्टइंडीज की टीम है लेकिन खिलाड़ी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। बीसीसीआई ने आज भारतीय टीम के प्रैक्टिस की फोटो ट्विटर पर शेयर की। इसमें साफ दिख रहा है कि टीम तैयारी में जुट गई है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज की टीम 8वें स्थान पर है वहीं भारत नंबर 1 टीम है। इसके साथ ही भारतीय टीम अपने घर में और खतरनाक हो जाती है।

भारत की संभावित प्लेइंग एलेवेन
विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषब पंत (विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा, रविचंद्र अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो