scriptRanji Trophy : पुड्डुचेरी, सिक्किम और अरुणाचल का शानदार प्रदर्शन | puddicherry, sikkim and arunachal pradesh showed good game in ranji | Patrika News

Ranji Trophy : पुड्डुचेरी, सिक्किम और अरुणाचल का शानदार प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 11:24:17 am

Submitted by:

Siddharth Rai

रणजी ट्रॉफी ट्रॉफी राउंड-2 के प्लेट ग्रुप मैच के दूसरे दिन मंगलवार को मेघालय के खिलाफ अपनी पहली पारी में 389 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। रोहित ने 321 गेंदों की पारी में 10 चौके और एक ***** जबकि डोगरा ने 169 गेंदों की पारी में 16 चौके लगाए। उनके अलावा अभिषेक नायर ने 57 रन का योगदान दिया। मेघालय के लिए गुरिंदर सिंह ने चार, लखन सिंह ने दो और दिपु संगमा, अदित्य सिंघानिया तथा राज बिस्वा ने एक-एक विकेट लिए।

ranji

Ranji Trophy : पुड्डुचेरी, सिक्किम और अरुणाचल का शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली। कप्तान डी. रोहित (138) और पारस डोगरा (101) के शतकों की मदद से पुड्डुचेरी ने यहां जारी रणजी ट्रॉफी ट्रॉफी राउंड-2 के प्लेट ग्रुप मैच के दूसरे दिन मंगलवार को मेघालय के खिलाफ अपनी पहली पारी में 389 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। रोहित ने 321 गेंदों की पारी में 10 चौके और एक सिक्स जबकि डोगरा ने 169 गेंदों की पारी में 16 चौके लगाए। उनके अलावा अभिषेक नायर ने 57 रन का योगदान दिया। मेघालय के लिए गुरिंदर सिंह ने चार, लखन सिंह ने दो और दिपु संगमा, अदित्य सिंघानिया तथा राज बिस्वा ने एक-एक विकेट लिए।

मेघालय ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 161 रन का स्कोर बना लिया है। वह अभी पुड्डुचेरी के स्कोर से 228 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। पुनती बिष्ट ने 58 और राज बिस्वा ने 31 रन बनाए। स्टंप्स के समय योगेश नागर 45 और अभय नेगी तीन रन बनाकर खेल रहे थे। पुड्डुचेरी के लिए पंकज सिंह तीन, अक्षय जैन दो और फाबिद अहमद अब तक एक विकेट हासिल कर चुके हैं।

नागालैंड के खिलाफ सिक्किम अच्छी स्थिति में
ईश्वर चौधरी और विपुल शर्मा के दो-दो विकेटों की बदौलत सिक्किम ने यहां जारी रणजी ट्रॉफी के राउंड-2 प्लेट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को मेजबान नागालैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। नागालैंड ने अपने दूसरी पारी में 97 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं और वह सिक्किम के स्कोर से अभी 98 रन पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं। दिन का खेल समाप्त होने के समय के.बी. पवन 93 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 61 और मुगवी वोत्सा चार रन बनाकर नाबाद लौटे। सिक्किम के लिए ईश्चर और विपुल ने दो-दो जबकि ली योंग लेप्चा एक विकेट हासिल कर चुके हैं।

नागालैंड ने अपनी पहली पारी में 179 रन बनाए थे जबकि सिक्किम ने अपनी पहली पारी में मिलिंद कुमार (224) के दोहरे शतक की मदद से 374 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। नागालैंड के लिए पवन सुयाल ने 108 रन पर सर्वाधिक सात विकेट जबकि तहमीद रहमान को दो और इमलीवती लेमतुर को एक विकेट मिला।

अरुणाचल की स्थिति मजबूत
क्षितिज शर्मा (57), नीलम ओबी (नाबाद 56) और कप्तान कमशा योंगफो (नाबाद 53) के अर्धशतकों की मदद से अरुणाचल प्रदेश ने राणजी ट्रॉफी के राउंड-2 प्लेट मैच में दूसरे दिन मंगलवार को मिजोरम के खिलाफ पांच विकेट पर 215 रन बनाकर अब तक 329 रन की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का खेल समाप्त होने के समय योंगफो 109 गेंदों पर छह चौके और ओबी 102 गेंदों पर नौ चौके लगाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा समर्थ सेठ ने 38 और तेची डोरिया ने 31 रन का योगदान दिया। मिजोरम के लिए सिनन अब्दुल खादिर ने दो और तरुवर कोहली, जी. लालबयकवेला और अखिल राजपूत ने एक-एक विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले, अपनी पहली पारी में 220 रन बनाने वाली अरुणाचल ने मिजोरम को उसकी पहली पारी में 142 रन पर आलआउट कर दिया था। मिजोरम की ओर से अखिल राजपूत ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। अरुणाचल की ओर से क्षितिज शर्मा और तेची डोरिया ने चार-चार जबकि सुभाष शर्मा ने दो विकेट अपने नाम किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो