script

रणजी ट्रॉफी: पुजारा, जडेजा, अश्विन, विजय पहले मैच में ले सकते हैं हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2017 09:29:23 pm

Submitted by:

Lalit Sharma

अश्विन और रवींद्र जडेजा के अलावा सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और मध्यक्रम की रीढ़ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा मैदान पर उतर सकते हैं।

ranje trophy, aswin, jadja

नई दिल्ली. घरेलू क्रिकेट के नए सत्र की शुरुआत भारतीय टीम के स्टार खिलाडिय़ों की मौजूदगी में हो सकती है। 2017-18 रणजी सत्र के पहले मैच में भारत की बेहतरीन स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के अलावा सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और मध्यक्रम की रीढ़ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा मैदान पर उतर सकते हैं। सौराष्ट्र ने छह अक्टूबर से लाहली में होने वाले पहले मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का कप्तान पुजारा को नियुक्त किया है। साथ ही इसमें जडेजा को भी जगह दी है। सौराष्ट्र की टीम हरियाणा के साथ चार दिवसीय मैच से सत्र का आगाज करेगी।
अश्विन हाल ही काउंटी खेलकर लौटे
अश्विन और विजय तमिलनाडु की ओर से आंध्र प्रदेश के खिलाफ एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मैच में भी मैदान पर दिख सकते हैं। अश्विन हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेल कर लौटे हैं। पुजारा इस समय नाटिंघमशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और उम्मीद है कि वह काउंटी के साथ की गई प्रतिबद्धताओं को निपटाने के बाद स्वदेश लौटेंगे।
विजय ने खेली दिलीप ट्रॉफी
अश्विन और जडेजा का रणजी में खेलना आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में टीम के चयन पर निर्भर करेगा। भारत सात अक्टूबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इन दोनों को मौजूदा वनडे सीरीज में चयनकर्ताओं ने आराम दिया है। चयनकर्ताओं ने इस जोड़ी को श्रीलंका सीरीज में भी आराम दिया था। विजय ने कलाई की सर्जरी के बाद हाल ही में खत्म हुई दलीप ट्रॉफी में इंडिया ग्रींस का प्रतिनिधित्व किया था। अश्विन-जडेजा के लिए रणजी ट्रॉफी के मैच अपनी तैयारी परखने का अच्छा मंच साबित हो सकता है। आने वाले क्रिकेट सीजन में इन सभी खिलाडिय़ों को खेलने के लिए इन मैचों को खेलना जरूरी है। रणजी सत्र के आगाज के साथ ही घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत हो जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो