scriptEng vs Ind : पहले टेस्ट से बाहर निकाले जाने पर नाखुश थे पुजारा, फॉर्म में लौटते ही छलका दर्द | Pujara speaks about getting axed from Test team in 1st test match | Patrika News

Eng vs Ind : पहले टेस्ट से बाहर निकाले जाने पर नाखुश थे पुजारा, फॉर्म में लौटते ही छलका दर्द

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 02:17:31 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पुजारा को इस सीरीज के पहले टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया था। इस मैच में शामिल ना करने की वजह उनका काउंटी क्रिकेट में खराब प्रदर्शन था। अब फॉर्म में वापस आते ही पुजारा ने टीम से बहार निकले जाने पर अपना दर्द बयां किया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा अच्छी फॉर्म में दिखे। पुजारा को इस सीरीज के पहले टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया था। इस मैच में शामिल ना करने की वजह उनका काउंटी क्रिकेट में खराब प्रदर्शन था। अब फॉर्म में वापस आते ही पुजारा ने टीम से बहार निकले जाने पर अपना दर्द बयां किया है।

पुजारा का छलका दर्द
पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के अहम बल्लेबाज है ऐसे में उन्हें टीम से बाहर करना सबके लिए चौंका देने वाला था। पहले टेस्ट में भारतीय टीम की हार के बाद उन्हें टीम में शामिल ना करने को लेकर कोहली पर सवाल खड़े किए गए थे। पुजारा ने टीम में न चुने जाने को लेकर कहा ” टीम से बाहर बैठना कठिन होता है लेकिन ये टीम के कॉम्बिनेशन की वजह से हुआ। पुजारा ने बताया कि वह काउंटी क्रिकेट में रन नहीं बना पा रहे थे। अब फॉर्म में वापस आकर खुशी हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मैं काउंटी नहीं खेलता तो शायद मुझे पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर नहीं बैठना पड़ता।”

कोहली के साथ की शानदार साझेदारी
बता दें पुजारा दूसरे मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन तीसरे टेस्ट में पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर भारत को मजबूत किया। पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 208 गेंदें खेलीं और नौ चौके की मदद से 72 रन ठोके। वहीं कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक ठोकते हुए 97 गेंदों पर 10 चौके की मदद से 103 रन बनाए। इस मैच में भारत ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 23 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक कीटन जेनिंग्स 13 और एलिस्टर कुक नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड लक्ष्य से अभी भी 498 रन दूर है। उसके पास हालांकि पूरे दो दिन का समय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो