script

Corona Effect : मजदूरों की तरह क्रिकेटर भी घर वापसी की राह पर, एक लौटा, कई और की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 12:08:16 pm

Chhattisgarh Cricket Team की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले दाते हाल ही में मध्यप्रदेश लौटे हैं। इस साल कई और क्रिकेटर अपने राज्य लौट सकते हैं।

Puneet Datey return home

Puneet Datey return home

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण देश में लगे लॉकडाउन में गरीब मजदूरों के सामने भूख एक बहुत बड़ी समस्या बनकर सामने आई थी। इस कारण करोड़ों की संख्या में देशभर से मजदूर अपने घरों को लौटे। कुछ तो हजारों किलोमीटर के सफर में पैदल ही निकल पड़े तो बहुतेरों ने राह में ही दम भी तोड़ दिया। इन कारुणिक दृश्यों को देख संवेदनशील व्यक्तियों की आंखों में आंसू आ गए थे। इसके बावजूद उनकी घर अपने घर की चाह कम नहीं हुई, जो अब तक जारी है। इस बीच अब ऐसा देखा जा रहा है कि घरेलू क्रिकेट (Indian Cricket) में दूसरे राज्यों से खेलने वाले क्रिकेटरों में भी अपने राज्य लौटने की चाहत बढ़ रही है। ऐसा कहना है कभी मध्य प्रदेश छोड़कर छत्तीसगढ़ गए तेज गेंदबाज पुनीत दाते (Puneet Datey) का। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Cricket Team) की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले दाते हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Cricket Team) लौटे हैं और इस साल कई और क्रिकेटर अपने राज्य लौट सकते हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण उन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

नस्लवाद के खिलाफ लंदन में Carlos Brathwaite ने किया विरोध प्रदर्शन, बोले- क्रांति का प्रसारण किया जाएगा

मिलेगी कड़ी प्रतिस्पर्धा

मध्य प्रदेश रणजी और सीमित ओवरों की टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजों का पूल है। उसके पास आवेश खान (Avesh Khan), ईश्वर पांडेय (Ishwar Pandey), कुलदीप सेन, गौरव यादव और पिछले सत्र में डेब्यू मैच में ही हैट्रिक लेकर चर्चा में आए रवि यादव जैसे तेज हैं। दूसरी ओर मध्यप्रदेश की ओर से खेलने की चाहत लेकर इस बीच अब पुनीत दाते भी वापस अपने राज्य वापस आ गए हैं। ऐसे में उन्हें अपने राज्य की टीम में वापसी करने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

अपने शानदार करियर में Sunil Gavaskar सिर्फ एक बल्लेबाज से हुए प्रभावित, वही रखा बेटे का नाम

छत्तीसगढ़ के लिए किया बेहतर प्रदर्शन

पुनीत पिछले घरेलू सत्र में पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की टीम से बतौर पेशेवर खिलाड़ी खेले थे। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में इस टीम का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था, लेकिन पुनीत दाते ने अच्छा परफॉर्म किया था, वहीं वनडे टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल तक पहुंची थी। पुनीत ने इसमें भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। घर वापसी के बाद पुनीत ने कहा कि बतौर पेशेवर खिलाड़ी वह छत्तीसगढ़ से जुड़े थे। इस दौरान उनकी टीम अच्छा खेली। उनके पास एक साल और अनुबंध बढ़ाने का मौका भी था। लेकिन वह मध्य प्रदेश से खेलना चाहते है। पुनीत ने कहा कि मध्य प्रदेश की ओर सेक उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इस कारण वह छत्तीसगढ़ गए थे। छत्तीसगढ़ जाने से पहले वाले साल में उन्हें रणजी ट्रॉफी के सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया तो वनडे के सिर्फ दो मैचों में। उन्होंने कहा कि वह पूरा सत्र खेलना चाहते थे। ऐसे में उनके पास छत्तीसगढ़ से प्रस्ताव आया तो वह वहां चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो