विजय हजारे ट्रॉफी : संदीप के कहर से पंजाब जीता, महज आठ ओवर में लिए सात विकेट

विजय हजारे ट्रॉफी : संदीप के कहर से पंजाब जीता, महज आठ ओवर में लिए सात विकेट

Mazkoor Alam | Updated: 06 Oct 2019, 07:17:06 PM (IST) क्रिकेट

इस मैच की एक और खास बात रही कि पूरे मैच के दौरान सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

बड़ौदा : बड़ौदा में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए खेल चुके पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने ऐसा कहर मचाया कि विपक्षी टीम उनकी गेंदों की तेजी के सामने तिनके की तरह उड़ गई। संदीप ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए हरियाणा के खिलाफ पंजाब को जीत दिला दी। बड़ौदा के मोती बाग स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने तीन विकेट से जीत हासिल की। इस मैच की एक और खास बात यह रही कि पूरे मैच के दौरान दोनों टीमों की तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाज दो अंकों में पहुंच सके।

संदीप शर्मा के आगे बिखरी हरियाणा की बल्लेबाजी

पंजाब के खिलाफ हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन संदीप शर्मा ने हरियाणा के फैसले को गलत साबित कर दिया। संदीप की शानदार स्विंग गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 15.1 ओवर में 49 रन बनाकर ताश के पत्ते की तरह बिखर गई। शानदार स्विंग गेंदबाज माने वाले संदीप ने आठ ओवर में दो मेडन फेंकते हुए महज 19 रन देकर सात विकेट लिए। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हरियाणा के बल्लेबाजों में उनका कितना खौफ था, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विपक्षी टीम के केवल दो बल्लेबाज सुमित कुमार (13) औऱ नितिन सैनी (22) ही दो अंकों में पहुंच सके। पांच बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सके। संदीप शर्मा के अलावा बाकी के तीनों विकेट तीनों विकेट सिद्धार्थ कौल के खाते में गई।

मुंबई में जलवा दिखाने जा रहे बॉस्केटबॉल खिलाड़ी जेम्स के सामने कमाई में कहीं नहीं ठहरते कोहली

हरियाणा ने पंजाब को पानी पिलाया

हरियाणा से मिले 50 रनों का छोटा लक्ष्य पंजाब के लिए पहाड़ सरीखा साबित हुआ। हरियाणा के गेंदबाजों ने भी दम दिखाया और लगातार अंतराल पर पंजाब के विकेट निकाले। लेकिन लक्ष्य इतना कम था कि हरियाणा के गेंदबाजों की मेहनत बेकार गई। विकेटों के पतझड़ के बीच पंजाब के 19 साल के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने 22 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को मैच जिता कर ही पैवेलियन लौटे। पंजाब ने 16.1 ओवर में सात विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। हरियाणा की ओर से अजीत चहल ने 7.1 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिए तो हर्षल पटेल को दो विकेट मिला।

दोनों पारियों में शतक लगाने वाले छठे भारतीय बनें रोहित, सर्वाधिक छक्कों का भी बनाया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं संदीप

बता दें कि संदीप शर्मा टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था। हालांकि इस स्विंग गेंदबाज को इसके बाद दोबारा टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेल चुके संदीप शर्मा फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned