script

Virat Kohli और Rohit Sharma की केमिस्ट्री पर Ravichandran Ashwin ने लिए मजे, लाइव बातचीत में रोहित को छेड़ा

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 05:26:38 pm

सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान Rohit Sharma ने Ravichandran Ashwin से बातचीत में स्वीकार किया उनके और Virat Kohli के साथ ऐसा दो बार हो चुका है।

Virat Kohli Rohit Sharma

Virat Kohli Rohit Sharma

नई दिल्‍ली : विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ सालों से दो भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धूम है। खासकर फटाफट क्रिकेट की बात करें तो ये दोनों आपस में एक-दूसरे को चुनौती देते रहते हैं। ये दोनों सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के क्रमश: कप्तान और उपकप्तान भी हैं और आपस में ही एक-दूसरे का रिकॉर्ड तोड़ते रहते हैं। बल्लेबाजी करते हुए भी इन दोनों की केमिस्ट्री जबरदस्त है। लेकिन इन दोनों के बीच एक अजीब रिश्ता भी देखने को मिला है। रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में जब भी दोहरा शतक लगाते हैं तो विराट कोहली रन आउट हो जाते हैं।

अश्विन ने रखा दुखती रग पर हाथ

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) में भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़े हैं। इसी कड़ी में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम लाइव पर आए थे। इस दौरान अश्विन ने रोहित और विराट के बीच की इस दुखती रग को छेड़ दिया। इस दौरान उन्होंने रोहित से पूछ लिया कि एकदिवसीय क्रिकेट में जब भी दोहरा शतक लगाते हैं तो दूसरे छोर पर आपके साथ बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली रन आउट क्यों हो जाते हैं?

रोहित ने माना यह संयोग तो है

रोहित ने माना कि यह संयोग तो है। उन्होंने कहा कि ऐसा दो बार हुआ है। बता दें कि एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित ने तीन दोहरा शतक जड़ा है। ऐसा करने वाले वह इकलौते क्रिकेटर हैं। पहली बार ऐसा 2013 में हुआ था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए रोहित ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। इस मैच में रोहित ने 209 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलूरु वनडे में विराट कोहली ने मिडऑन की तरफ गेंद खेली और रन के लिए दौड़े, ऐसे समय में नॉन स्ट्राइकर सामान्य तौर पर वापस अपनी क्रीज की तरफ लौटकर खुद को बचाता है। उन्होंने भी ऐसा ही किया था। इसके बाद जब वह यह देखने के लिए घुमे कि कोहली कहां हैं तो देखा कि वह भी वहीं पर हैं। ऐसे में उनके पास कोई ऐसा तरीका नहीं था, जिससे वह उन्हें दूसरी तरफ कर सकते थे।

कोहली के आउट होने पर आ गया था दबाव

रोहित ने कहा कि जब कोहली जैसे फॉर्म वाला खिलाड़ी आउट हो जाता है तो अतिरिक्‍त दबाव आ ही जाता है। इस सीरीज में विराट शानदार फॉर्म में चल रहे थे और सीरीज के दौरान एक मैच में उन्होंने 50 गेंदों में शतक लगाया था। जब वह इस मैच में बिना खाता खोले रन आउट हो गए तो उन पर बड़ी पारी खेलने का दबाव आ गया था, क्योंकि मुझे उनके आउट होने की कमी पूरी करनी थी।


दूसरी बार में रोहित ने खेली थी ऐतिहासिक 264 रन की पारी


इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना दूसरा दोहरा शतक 13 नवंबर 2014 को कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 264 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। इस मैच में भी विराट रन आउट हो गए थे। इसके अलावा रोहित ने अपना तीसरा दोहरा शतक (नाबाद 208 रन) 13 दिसंबर 2017 को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ ही लगाया था। बता दें कि कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ विराट काफी अच्छी लय में दिख रहे थे। वह रोहित के साथ तालमेल गड़बड़ाने पर आउट होने से पहले 66 रन बना चुके थे। रन आउट होने के बाद वह काफी गुस्से में आ गए थे और जोर से जमीन पर बल्ला पटका था। रोहित ने बताया कि इतना ही नहीं, वह उन्हें घूरते हुए पैवेलियन लौटे थे। बता दें कि वैसे इस रन आउट के लिए रोहित जिम्मेदार नहीं थे। लेकिन कोहली के रन आउट की कमी रोहित ने खलने नहीं दी। उन्होंने विस्फोटक पारी खेलते हुए 173 गेंद पर 33 चौके और 9 छक्के की मदद से 264 रन बना डाले। बता दें कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का यह सबसे क्रिकेट रिकॉर्ड है। जो 2014 से अब तक कायम है।

ट्रेंडिंग वीडियो