scriptअश्विन ने छोड़ा किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, IPL 2020 में खेलते हुए नजर आएंगे इस टीम से | R Ashwin quit King XI punjab Now he play in delhi Capitals IPL 2020 | Patrika News

अश्विन ने छोड़ा किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, IPL 2020 में खेलते हुए नजर आएंगे इस टीम से

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 03:30:22 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

किंग्स इलेवन पंजाब ने साल 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था।

ravichandran-ashwin-1.jpg

नई दिल्ली। आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2020 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव हो गया है। दरअसल, टीम के पूर्व कप्तान आर अश्विन ने किंग्स इलेवन का साथ छोड़ दिया है। बीसीसीआई ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि अश्विन अब पंजाब की टीम से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हुए नजर आएंगे अश्विन

अब सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर अश्विन कौन सी टीम से खेलते हुए नजर आएंगे? बीसीसीआई के सचिव जय शाह की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आर अश्विन आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब की जगह दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। जय शाह ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविचंद्रन अश्विन को लेकर ट्रेड सफल हो गई है। खबर थी कि अश्विन के बदले में दिल्ली की टीम ट्रेंट बोल्ट और जगदीश सुचित को पंजाब की टीम को दे सकती है, लेकिन इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

 

https://twitter.com/hashtag/DelhiCapitals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अश्विन की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन रहा है खराब

आपको बता दें, ऑफ ब्रेक गेंदबाज आर अश्विन आइपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब को 28 मैचों में लीड किया था। इन 28 मैचों में से टीम को सिर्फ 12 मैचों में जीत मिली, जबकि टीम ने उनकी कप्तानी में 16 मुकाबले गंवाए। इतना ही नहीं, अश्विन की कप्तानी में टीम दो आइपीएल सीजनों में क्वालीफायर राउंड में भी नहीं पहुंच पाई थी। अश्विन इस समय भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

अश्विन ने चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से किया था आईपीएल डेब्यू

आर अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में खेला करते थे। उन्होंने 2009 में सीएसके के लिए ही डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 139 आइपीएल मैचों में कुल 125 विकेट हासिल किए हैं। अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग में 6.79 की इकोनमी से रन दिए हैं। अश्विन एक भी बार आइपीएल की एक पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो