script

डी कॉक के बाद अब स्मिथ से भिड़ा ये दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज, सीरीज से हो सकता है बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2018 05:56:32 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रबादा, स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद कंधा मारने का आरोप

Rabada can be out of Test series against Australia

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज लगातर विवादों के घेरे में हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक के बीच झड़प का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था के एक और मामला सामने आया है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ शारीरिक संपर्क के दो आरोपों को गलत साबित नहीं कर पाए, तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

अंपायरों ने लगाए आरोप
वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मैदान पर मौजूद अंपायरों क्रिस गाफाने और कुमार धर्मसेना ने रबाडा पर यह आरोप लगाया है। इस पर हालांकि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का कहना है कि वह इस आरोप के खिलाफ अपील करेंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह घटना अचानक हुई थी और काफी हद तक स्वाभाविक थी।

स्मिथ को मारा कंधा
पोर्ट एलिजाबेथ में शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान चायकाल से पहले रबाडा ने स्मिथ को पगबाधा आउट किया था। जिसके बाद रबाडा को स्मिथ की ओर ‘येस-येस’ कहते देखा जा रहा था और इस दौरान पिच से लौटते हुए रबाडा का कंधा स्मिथ के कंधे से टकराया था। जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रबादा अपने इस व्यव्हार के चलते सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

पहले भी रह चुके हैं विवादों में
उल्लेखनीय है कि रबाडा के खाते में पहले ही पांच डीमैरिट अंक हैं और अगर उनके खाते में तीन डीमैरिट अंक जुड़ते हैं, तो इस कारण उन पर दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगेगा। इस मामले में मैच रैफरी जैफ क्रो आने वाले दो या तीन दिन में सुनवाई करेंगे। बता दें पहले भी रबादा मैदान में अनुशासन हीनता के चलते विवादों में रह चुके हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो