घर में सभी टीमें अच्छा खेलती हैं, हमने ख़राब नहीं इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया : रहाणे

घर में सभी टीमें अच्छा खेलती हैं, हमने ख़राब नहीं इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया : रहाणे

Siddharth Rai | Publish: Sep, 07 2018 12:01:52 PM (IST) क्रिकेट

साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच को जीत कर हार के मार्जिन को कम करना चाहेगा। वहीं इंग्लैंड इस मैच को जीतकर सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को शानदार विदाई देना चाहेगी। ऐसे में इस मैच से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहने ने भारतीय टीम की परफॉरमेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आज आखिरी और पांचवां मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच को जीत कर हार के मार्जिन को कम करना चाहेगा। वहीं इंग्लैंड इस मैच को जीतकर सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को शानदार विदाई देना चाहेगी। ऐसे में इस मैच से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहने ने भारतीय टीम की परफॉरमेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रहाणे उतरे टीम के समर्थन में
अजिंक्य रहाणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बातें साझा की जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुशी जतायी। अजिंक्य रहाणे ने साथ ही अपनी टीम की इस सीरीज हार में कोई गलती स्वीकार नहीं की और इंग्लैंड को अच्छा खेलने का श्रेय दिया। रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला "जिस तरह से मैं इस दौरे में बल्लेबाजी कर रहा हूं उससे संतुष्ट हूं। मैं वास्तव में अच्छी तरह से गेंद को मिडल कर रहा हूं ये इस से मेरा आत्मविश्वास बढ़ रहा है। मैं इस आखिरी मैच में अपना पूरा योगदान दूंगा।" इतना ही नहीं जब रहाणे से टीम के प्रदर्शन को लेकर सवाल पुछा गया तो उन्होंने कहा " अपने घर में सभी टीमें अच्छा खेलती हैं। मैं पहले कह चुका हूं कि इंग्लैंड ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली खासतौर पर उनकी गेंदबाजी विभाग ने। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने बहुत ज्यादा संघर्ष किया केवल विराट कोहली ही इस परिस्थितियों में अच्छा खेल सके।” इतना ही नहीं रहाणे ने ब्रॉड और एंडरसन की भी तारीफ की और कहा "इंग्लैंड निश्चित तौर पर उनकी परिस्थितियों में वो एक बहुत अच्छी टीम है। अनुभवी टीम है जिसमें एंडरसन और ब्रॉड जैसे गेंदबाज हैं। मोइन अली ने भी इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की है। इंग्लैंड बाहर जाकर भी अच्छा कर सकती है लेकिन घर में सभी टीमें बहुत मजबूत होती है।”

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका
बता दें विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को साउथम्पटन में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था। चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। भारत के लिए सीरीज में सर्वाधिक रन बनार चुके कोहली खुद आगे आकर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। कोहली सीरीज में अब तक 544 रन बना चुके हैं। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सीरीज में अब तक बल्ले से नाकाम रहे हैं। उन्होंने पूरी सीरीज में केवल एक अर्धशतक लगाया है। ऐसे में टीम प्रबंधन मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका दे सकता है। वहीं सलामी जोड़ी के लिए पृथ्वी शॉ भी टीम में जगह बनाने के रेस में हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned