scriptभारतीय क्रिकेट में अकेले राहुल द्रविड़ को मिलने वाला है ये सम्मान | Rahul Dravid has invited to the Under-19 team selection meeting | Patrika News

भारतीय क्रिकेट में अकेले राहुल द्रविड़ को मिलने वाला है ये सम्मान

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 10:13:41 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अंडर-19 टीम चयन की बैठक में रहेंगे मौजूद।
पहली बार टीम चयन बैठक में मौजूद रहेंगे कोच।
11 जून को होगी जूनियर चयन समिति की बैठक।

rahul_dravid.jpeg

नई दिल्ली। अपने समय के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ों में से एक राहुल द्विड़ को बीसीसीआई की जूनियर चयन समिति ने बुलावा भेजा है। भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को 11 जून को होने वाली जूनियर चयन समिति की बैठक में शामिल होने के लिए विशेष न्यौता भेजा गया है।

जूनियर चयन समिति इंग्लैंड दौरे पर होने वाली त्रिकोणिय सीरीज़ के लिए टीम का चयन करेगी। इस त्रिकोणिय सीरीज़ में भारत के अलावा इंग्लैंड और बांग्लादेश की अंडर-19 टीमें भी हिस्सा लेंगी। जूनियर चयन समिति में चेयरमैन आशीष कपूर के अलावा ज्ञानेंद्र पांडे, राकेश पारिख, देबाशीष मोहंती और अमित शर्मा शामिल हैं।

यह पहली बार होगा जब बीसीसीआई चयन समिति की बैठक में कोच को आधिकारिक तौर पर बुलाया जाएगा। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक भारत में कोच और कप्तान का टीम चयन में कोई हाथ नहीं होता है

विश्व कप के लिए इंग्लैंड जाने से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वह चयन में दखल नहीं देते हैं।
उन्होंने कहा था, “आप कप्तान से बात कर सकते हैं लेकिन जैसा मैंने कहा कि मैं चयन में दखल नहीं देता हूं। इसमें शामिल होने का क्या मतलब जब आपका वोट नहीं है। चयनकर्ताओं के पास करने के लिए काम है और उन्होंने 15 खिलाड़ी चुन लिए हैं। अब यह टीम प्रबंधन पर निर्भर है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो