scriptIND vs AFG: राहुल द्रविड़ का बड़ा ऐलान, सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा ये बड़ा बदलाव | rahul dravid reveal on team india playing 11 for t20 world cup 2024 super 8 kuldeep yadav or yuzvendra chahal comeback | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AFG: राहुल द्रविड़ का बड़ा ऐलान, सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा ये बड़ा बदलाव

IND vs AFG Rahul Dravid on Team India Playing 11: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत आज सुपर-8 में अपना पहला मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा। इससे पहले टीम के हेड को राहुल द्रविड़ ने ऐलान किया है कि वेस्‍टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए प्‍लेइंग 11 बड़ा अहम बदलाव किया जाएगा।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 10:43 am

lokesh verma

IND vs AFG
IND vs AFG Rahul Dravid on Team India Playing 11: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत आज सुपर-8 में अपना पहला मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा। इससे पहले टीम के हेड को राहुल द्रविड़ ने ऐलान किया है कि वेस्‍टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए प्‍लेइंग 11 बड़ा अहम बदलाव किया जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम की असमान उछाल वाली ड्रॉप इन पिचों पर अपने तेज गेंदबाजों को आजमाया था। वहीं, अब परिस्थितियों के हिसाब से टीम में महत्‍वपूर्ण बदलाव होने तय हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप सुपर-8 मैचों के लिए प्‍लेइंग एलेवन में चाईनामैन कुलदीप यादव या फिर युजवेंद्र चहल में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल की होगी वापसी- राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। न्यूयॉर्क में परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं, लेकिन हमें अफगानिस्‍तान के खिलाफ बारबाडोस में कुछ अलग करना होगा। यहां युजी या कुलदीप का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं, जो हमारे पास हरफनमौला प्‍लेयर हैं। हमारे पास 8 बल्लेबाज और 7 गेंदबाजी विकल्प हैं। ऐसे में भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला रहेगा। परिस्थितियों के हिसाब से बदलाव किया जाएगा।

‘हर परिस्थिति अलग होती है’

उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति अलग होती है। इसे पत्थर की लकीर नहीं मान सकते। मैं लचीलेपन पर विश्वास रखता हूं। पाकिस्तान के खिलाफ हमने अक्षर पटेल को ऊपर भेजा और ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर उतारा। ये काफी सोच-विचार के बाद किया गया। मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में हमारे पास ये लचीलापन होगा। द्रविड़ ने ये भी कहा कि सुपर-8 स्‍टेज के लिए वेस्टइंडीज आकर अच्छा लग रहा है।
यह भी पढ़ें

बाबर आजम पर लगे मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, क्या जानबूझकर हारे टी20 वर्ल्ड कप मैच?

‘अफगानिस्तान को हल्‍के में नहीं ले सकते’

उन्होंने आगे कहा कि कैरेबियाई सरजमीं पर क्रिकेट खेलना अच्छा है। हमने यहां कुछ अभ्यास सत्र किए हैं, जिसके बाद हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्तान एक बहुत ही खतरनाक टीम है। अफगानी खिलाड़ी हमारे प्‍लेयर्स से अधिक लीग खेलते हैं। वह ऐसी टीम नहीं हैं, जिसे हल्के में ले सकें। वे सुपर-8 में पहुंचने के हकदार हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AFG: राहुल द्रविड़ का बड़ा ऐलान, सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा ये बड़ा बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो