Suresh Raina, Virat Kohli और Ravindra Jadeja को नहीं मानते मौजूदा टीम का सबसे बेहतर क्षेत्ररक्षक

Suresh Raina लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वह वापसी की कोशिशों में लगे हैं। वह Team India की ओर से किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार हैं।

By: Mazkoor

Updated: 25 May 2020, 12:59 AM IST

नई दिल्ली : मध्यक्रम के बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वह किसी टीम इंडिया (Team India) में वापसी की कोशिशों में लगे हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। इसके अलावा जब उनसे यह पूछा गया कि उनकी नजर में मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक कौन है तो उन्होंने कहा कि उनकी नजर में टीम इंडिया में मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक हैं।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

रविंद्र जडेजा और कोहली से बेहतर हैं रहाणे

सुरेश रैना बेहतरीन बल्लेबाज तो हैं ही, साथ में उन्हें शानदार क्षेत्ररक्षक भी माना जाता है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात लॉयन्स (Gujrat Lions) की तरफ से खेल चुके हैं। उनके हिसाब से विराट कोहली (Virat Kohli) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे हैं। रैना ने कहा कि जब भी वह फील्डिंग कर रहे होते हैं तो उनका शारीरिक संतुलन उन्हें बेहद पसंद आता है। है। उनमें बहुत अलग तरह की शक्ति है। उनका शरीर जब मुड़ता है, जब वह कोई मूव लेते हैं। यह अन्य क्षेत्ररक्षकों से अलग है।

स्लिप के शानदार क्षेत्ररक्षक

रैना ने कहा कि अजिंक्य रहाणे स्लिप के बहुत अच्छे फील्डर हैं। वह बल्लेबाज की गति और मूवमेंट का अंदाजा विकेट के पीछे से ही लगा लेते हैं। यह बहुत ज्यादा अहम है, क्योंकि स्लिप क्षेत्ररक्षक और बल्लेबाज के बीच ज्यादा दूरी नहीं होती है। वह इसका अभ्यास इस तरह से करते हैं, जैसे सबकुछ बहुत आसान हो। बता दें कि रहाणे ने रहाणे 65 टेस्ट मैचों में कुल 81 कैच पकड़े हैं। वहीं 90 वनडे मैच में उनके नाम कुल 48 कैच है।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार रैना

सुरेश रैना से जब यह पूछा गया कि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं तो उन्होंने कहा कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। उन्हें किसी भी स्थान पर खेलने से परहेज नहीं है। रैना ने 2015 विश्व कप का किस्सा बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने उन्हें पांचवें की जगह चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए कहा। इस मैच में उन्होंने 56 गेंद पर 74 रन की पारी खेली थी।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned