इस 'अनलकी' बल्‍लेबाज का खुला किस्‍मत का सितारा, मिली इस टीम में जगह

आईपीएल 2018 में घरेलू क्रिकेट का स्टार खिलाड़ी अमोल मजूमदार राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी का गुर सिखाएंगे।

By: Mazkoor

Published: 13 Mar 2018, 07:20 PM IST

जयपुर : भारतीय क्रिकेट में एक समय मध्‍यक्रम में राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर , सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण का इतना दबदबा था कि मुंबई का क्‍लासिक बल्‍लेबाज अमोल मजूमदार कभी इंडियन टीम में अपने लिए स्‍थान नहीं बना पाए। हालांकि उनका घरेलू रिकॉर्ड काफी शानदार है। 21 साल के अपने घरेलू करियर में उन्‍होंने 171 रणजी मैच खेलते हुए 30 शतक के साथ 11,167 रन बनाए हैं। वह अनलकी रहे कि इस महान चौकड़ी बल्‍लेबाजों के दौर में टीम इंडिया में आने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब वह एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। किस्‍मत उन पर मेहरबान होती नजर आ रही है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के बल्‍लेबाजी कोच बने
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अमोल मजूमदार को इस सीजन के लिए अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वह टीम के युवा खिलाड़ियों को बल्‍लेबाजी का गुर सिखाएंगे।

शिविर में रहेंगे मौजूद
मंगलवार से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले शिविर की शुरुआत हुई। इस शिविर में अमोल टीम के मुख्य कोच जुबिन बरुचा और गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले के साथ टीम का प्रशिक्षण सत्र संभाल रहे हैं। इस शिविर का लक्ष्‍य टीम के विकास के साथ-साथ क्रिकेट कौशल को सुधारने पर है। बारुचा ने बताया कि बल्लेबाजी कोच के रूप में उनकी टीम में अमोल के जुड़ने से वह गर्व महसूस कर रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड उनकी महानता को बयान करने के लिए काफी है। युवा बल्लेबाजों को उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। अमोल ने कहा कि यह समय एक बल्लेबाज के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। मैं इस नई भूमिका के लिए उत्साहित हूं।

स्‍टीवन स्मिथ के हाथों में है कमान
आईपीएल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्‍स की कप्तानी की कमान स्टीव स्मिथ को दी गई है। स्मिथ अपनी कप्‍तानी में पिछले पुणे की टीम को फाइनल तक ले गए थे। इस साल इस टीम ने अपने साथ कई स्‍टार खिलाड़ियों को जोड़ा है। स्मिथ के अलावा इस टीम में अजिंक्‍या रहाणे और बेन स्टोक्स जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी भी इस टीम में मौजूद हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned