रजत शर्मा ने दिया DDCA के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह

रजत शर्मा को जुलाई 2018 में डीडीसीए का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

उन्होंने अपने कार्यकाल में फिरोजशाह शाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलने का काम किया।

Kapil Tiwari

November, 1601:40 PM

नई दिल्ली। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानी कि डीडीसीए (DDCA) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मशहूर पत्रकार रजत शर्मा ने 'हितों' के टकराव के चलते डीडीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। जानकारी है कि रजत शर्मा के खिलाफ डीडीसीए के निदेशकों ने उनके अधिकार छीन लिए थे, जिसकी वजह से उन्होंने इस्तीफा ही दे दिया।

DDCA ने ट्वीट कर दी जानकारी

रजत शर्मा के इस्तीफे की जानकारी डीडीसीए की तरफ से ट्विटर हैंडल पर दी गई है। ट्वीट में लिखा है, "रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे को एपेक्स काउंसिल को भेज दिया गया है।" आपको बता दें कि रजत शर्मा को पिछले साल जुलाई 2018 में डीडीसीए का अध्यक्ष चुना गया था।

 

अपने इस्तीफे में रजत शर्मा ने लिखी ये बातें

रजत शर्मा ने अपने इस्तीफे में लिखा है, "प्रिय सदस्यों, डीडीसीए के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं। अपने छोटे से कार्यकाल में मैंने सच्चाई और ईमानदारी के साथ एसोसिएशन के सर्वोत्तम हित में अपने दायित्वों का निर्वहन करने का हर संभव प्रयास किया है। हमारा एकमात्र एजेंडा एसोसिएशन का कल्याण और प्रत्येक पहलू में पारदर्शिता लाने का था।"

DDCA के खजाने में अब हैं 25 करोड़ रुपए

रजत शर्मा ने इस पत्र में ये भी लिखा है कि जब उन्होंने डीडीसीए के अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी तो संघ का खजाना खाली था, लेकिन अब एसोसिएशन के पास लगभग 25 करोड़ रुपये का कोष है। रजत शर्मा ने लिखा है,"मैं आपसे आग्रह करता हूं कि यह धन(करीब 25 करोड़ रुपये) केवल क्रिकेट को बढ़ावा देने और क्रिकेटरों की मदद के लिए खर्च किया जाएं।"

रजत शर्मा ने बदलवाया फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम

बता दें कि रजत शर्मा ने अपने कार्यकाल में दिल्ली के ऐतिहासिक स्टेडियम फिरोजशाह कोटला का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखने का प्रस्ताव दिया था, जिसे मंजूरी मिली। बता दें कि दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली और पत्रकार अरुण जेटली अच्छे मित्र थे। इसके अलावा अरुण जेटली DDCA के लंबे समय तक अक्ष्यक्ष रहे थे। फिलहाल, रजत शर्मा के इस्तीफे की जानकारी DDCA के ट्विटर अकाउंट से दी गई है।

Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned