Sushant Singh Rajput ने इस तरह की थी MS Dhoni के किरदार की तैयारी, बनना चाहते थे क्रिकेटर

बॉलीवुड करियर की शुरुआत एक क्रिकेट फिल्म से ही करने वाले Sushant Singh Rajput ने Mahendra Singh Dhoni को रुपहले पर्दे पर बड़ी खूबसूरती से उतारा था।

By: Mazkoor

Updated: 14 Jun 2020, 04:35 PM IST

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने मुंबई के बांद्रा स्थित घर में आत्महत्या कर सबको चौंका दिया है। उनकी मौत से क्रिकेट लवर्स भी दुखी हैं। राजपूत ने भारतीय दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) की जिंदगी पर फिल्‍म एमएस धोनी : द अनटोल्‍ड स्‍टोरी (MS Dhoni : The Untold Story) में कैप्टन कूल की भूमिका निभाई थी।

पहली फिल्म में भी बने थे क्रिकेट कोच

अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत एक क्रिकेट फिल्म से ही करने वाले सुशांत ने एमएस धोनी को रुपहले पर्दे पर बड़ी खूबसूरती से उतारा था। राजपूत का क्रिकेट से गहरा लगाव था। वह बचपन में क्रिकेटर बनना चाहते थे। किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई। मगर उनका क्रिकेट कनेक्शन यहां भी बना रहा। अपनी पहली ही फिल्म काय पो चे (Kai po che) में उन्होंने क्रिकेट कोच (Cricket Coach) की भूमिका निभाई और अपने जीवन की सबसे बड़ी फिल्म में माही का किरदार निभाया।

Dwayne Bravo बोले, MS Dhoni न सिर्फ IPL, बल्कि क्रिकेट के सबसे बड़े सुपर स्टार

इस तरह की थी माही के किरदार की तैयारी

सुशांत सिंह राजपूत ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की भूमिका रुपहले पर्दे पर निभाने के लिए क्या तैयारी की थी। उन्होंने बताया था कि पहले धोनी के कई वीडियोज देखे। इसके बाद फिल्म के सिलसिले में वह तीन बार धोनी से मिले। पहली मुलकात में सुशांत ने धोनी को कहा कि वह अपने बारे में बताएं। वह सिर्फ सुनेंगे। दूसरी मुलाकात में सुशांत ने धोनी से सवाल पूछना शुरू किया। इसके बाद तीसरी मुलाकात शूटिंग शुरू होने से पहले हुई। इस दौरान उन्होंने स्क्रिप्ट से कुछ सवाल पूछे और शूटिंग शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित किया कि वह राजपूत नहीं, बल्कि धोनी हैं।

क्रिकेटर बनना चाहते थे

सुशांत सिंह राजपूत ने बताया कि वह क्रिकेटर बनना चाहते थे, मगर उनमें इतनी काबिलियत नहीं थी कि वह राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेटर बन सकें, जब वह यह जान गए तब अभिनय की दुनिया में कदम रखा। क्रिकेट से सुशांत सिंह राजूपत को हमेशा ही लगाव रहा। उन्होंने बताया कि वह बचपन में क्रिकेट सीजन शुरू होने से पहले सारे मैचों की तारीख नोट कर लिया करते थे, खासतौर पर भारत और पाकिस्‍तान मुकाबले की। राजपूत के अनुसार, वह भारत-पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के मैच के दिन कोई और काम नहीं किया करते थे।

BCCI ने अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई रोक, न मानने पर उठाएगी कड़ा कदम

धोनी से हो गई थी गहरी दोस्ती

एमएस धोनी की फिल्म में काम करने के दौरान उनकी माही से अच्छी दोस्ती हो गई थी। फिल्म प्रमोशन के दौरान सुशांत ने बताया था कि उनमें और धोनी में एक समानता है। वह यह कि मंजिल से अधिक यात्राएं मायने रखती है। उन्होंने कहा कि यह बात उन्हें तब महसूस हुई, जब फिल्म की शूटिंग शुरू की। अपने भविष्य और करियर को लेकर लापरवाह सुशांत ने कहा था कि उनका कोई लक्ष्य नहीं है। वह खुद को गंभीरता से नहीं लेते।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned