script

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्‍ट्र के पटेल के शतक से तीसरे दिन मैच बराबरी पर पहुंचा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 06:26:21 pm

स्नेल पटेल के शतक और निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 307 रन बनाए।

Ranji trophy

रणजी ट्रॉफी फाइनल : सौराष्‍ट्र के पटेल के शतक से तीसरे दिन मैच बराबरी पर पहुंचा

नागपुर : विदर्भ और सौराष्‍ट्र के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच में पहले दिन जहां सौराष्‍ट्र का दबदबा देखने को मिला था तो दूसरे दिन विदर्भ ने अपने गेंदबाजों की बदौलत सौराष्‍ट्र को बैकफुट पर भेज दिया था। लेकिन तीसरे दिन मैच पूरी तरह से बराबरी पर आ गया है। स्नेल पटेल (102) के शतक के बाद निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने नागपुर में खेले रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के तीसरे दिन विदर्भ के सामने बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। मंगलवार को सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन पर खत्‍म की।
बता दें कि विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने दो विकेट 55 रनों पर खो दिए है। पहली पारी में मिले 5 रनों की बढ़त की बदौलत सौराष्ट्र से विदर्भ 60 रन आगे हो गया है।

पटेल ने पूरा किया शतक
सौराष्ट्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों से दिन की शुरुआत की। पटेल अपने दूसरे दिन के 87 रनों के स्‍कोर के साथ मैदान पर उतरे थे। उनके साथ प्रियंक मांकड थे। 173 के कुल स्कोर पर मांकड़ को आदित्य सरवटे ने अपना शिकार बनाया। पटेल भी अपना शतक पूरा करने के बाद रुके नहीं। 184 के कुल स्कोर पर वह पैवेलियन लौट गए। उन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। पटेल ने अपनी पारी में 209 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए।
यहां से लगा कि सौराष्ट्र की पारी सिमटने में देर नहीं लगेगी, लेकिन निचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने साहस के साथ विदर्भ के गेंदबाजों का सामना किया। कमलेश माकवाना (27), धमेंद्रसिंह जडेजा (23), जयदेव उनादकट (46) और चेतन साकारिया (नाबाद 28) ने अहम पारियां खेल कर अपनी टीम को करीब-करीब विदर्भ की पहली पारी तक पहुंचा दिया। विदर्भ के लिए सरवटे ने 5 और अक्षय वघारे ने 4 विकेट लिए।

विदर्भ की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही
अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मौजूदा विजेता विदर्भ की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। 16 रन के कुल स्कोर पर फैज फजल आउट हो गए। उन्हें जडेजा ने अपना शिकार बनाया। संजय रामास्वामी (16) 45 के कुल स्कोर पर जडेजा के दूसरे शिकार बने। इसके बाद दिन का खेल गणेश सतीश (24 रन) और अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर (5 रन) ने निकाल दिया। कल विदर्भ की पूरी उम्‍मीद अपने स्‍टार बल्‍लेबाज वसीम जाफर पर टिकी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो