रणजी ट्रॉफी फाइनल : विदर्भ ने की वापसी, 312 रन के जवाब में सौराष्ट्र ने 158 पर 5 विकेट खोए

रणजी ट्रॉफी फाइनल : विदर्भ ने की वापसी, 312 रन के जवाब में सौराष्ट्र ने 158 पर 5 विकेट खोए

Mazkoor Alam | Publish: Feb, 04 2019 06:21:22 PM (IST) क्रिकेट

सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को परेशान करने में विदर्भ के स्पिनर आदित्य सरवटे का अहम योगदान है। उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए।

नागपुर : रणजी ट्रॉफी के पहले दिन 200 रन पर 7 विकेट खो देने वाले मौजूदा विजेता विदर्भ ने खराब स्थिति से वापसी करते हुए दूसरे दिन अपनी पहली पारी 312 रन पर समाप्‍त की और इसके बाद सौराष्ट्र के 5 विकेट 158 रन पर उखाड़ कर मैच में अपना पलड़ा भारी कर लिया। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र मुश्किल में पड़ गई है और तीसरे दिन वह बचे बल्‍लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद कर रहे हैं। खासकर स्‍नेल पटेल से, जो 87 रन बनाकर नाबाद हैं और उनका साथ 16 रन बनाकर प्रियंक मांकड़ दे रहे हैं।
सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को परेशान करने में विदर्भ के स्पिनर आदित्य सरवटे का अहम योगदान है। उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए। इसमें जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा का अहम विकेट भी शामिल हैं। पुजारा ने भारत-आस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज के दौरान जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की थी। इसके अलावा अक्षय वघारे को भी दो विकेट मिला।

ऐसी रही सौराष्‍ट्र की पारी
विदर्भ को ऑल आउट करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी सौराष्ट्र ने 18 के कुल स्कोर पर इनफॉर्म बल्लेबाज हार्विक देसाई (10) का विकेट खोया। देसाई को सरवटे ने पैवेलियन भेजा। इसके बाद पटेल और धर्मेद्र सिंह जडेजा (18) ने टीम का स्कोर 79 तक पहुंचाया। जडेजा को का विकेट भी सरवटे के खाते में गया। कुल स्‍कोर में मात्र दो रन और जुड़े थे कि सरवटे ने सौराष्‍ट्र की सबसे बड़ी उम्‍मीद पुजारा (1) को भी पैवेलियन भेज दिया। उनका कैच वसीम जाफर ने लपका। इसके बाद वघारे ने अर्पित वासवाडा (13) और शेल्डन जैक्सन (9) को आउट कर सौराष्ट्र को दबाव में ला दिया।

112 रन और जोड़कर विदर्भ हुई आल आउट
इससे पहले 7 विकेट पर 200 रन से आगे खेलते हुए विदर्भ ने अपने कुल स्‍कोर में 112 रन और जोड़े। नाबाद बल्लेबाज अक्षय कारनेवार और वघारे ने टीम के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। 274 के कुल स्कोर पर वघारे (34) आउट हो गए। इसके बाद उमेश यादव (13) और रजनीश गुरबानी (6) के आउट होने के साथ ही विदर्भ की पारी समाप्त हो गई।
कारनेवार 160 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के मार 73 रनों पर नाबाद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned