scriptRanji trophy final sarfaraz khan got emotional tribute sidhu moosewala | Ranji trophy final: शतक पूरा कर आंखों में आंसू लिए, दहाड़ते हुए सरफराज ने सिद्धू मूसेवाला को किया याद | Patrika News

Ranji trophy final: शतक पूरा कर आंखों में आंसू लिए, दहाड़ते हुए सरफराज ने सिद्धू मूसेवाला को किया याद

Ranji Trophy Final: सरफराज शतक लगाते ही इमोशनल हो गए और कुछ इस अंदाज़ में जश्न मनाया कि उनके सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

नई दिल्ली

Updated: June 23, 2022 03:15:43 pm

Ranji Trophy Final Sarfaraz Khan century celebration: रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुक़ाबला मध्य प्रदेश और मुंबई के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई के दाएं हाथ के इनफॉर्म बल्लेबाज सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 134 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की मदद से मुंबई ने 127.4 ओवर में 374 रन बनाए।

siddhu_sar.jpg
सरफराज शतक लगाते ही इमोशनल हो गए

सरफराज शतक लगाते ही इमोशनल हो गए और कुछ इस अंदाज़ में जश्न मनाया कि उनके सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। शतक पूरा करने के बाद सरफराज ने दौड़ते हुए हेलमेट उतारा और चिल्लाने लगे। इस दौरान उनकी आंखों में आंसू आ गए। इसके बाद उन्होंने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का सिग्नेचर स्टेप करते हुए अपनी ताल ठोकी और उन्हें याद किया।

सरफराज ने इस रणजी सीजन में 900 से ज्यादा रन ठोके हैं। रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले यह कारनामा दिल्ली के अजय शर्मा और मुंबई के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने किया हैं। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के औसत के मामले में सरफराज तीसरे नंबर पर हैं। सरफराज खान ने अबतक खेले गए 24 मैचों में 84 के औसत से 2350 रन बनाए हैं।

फाइनल मुक़ाबले में सरफराज ने 243 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 13 चौके 2 सिक्स लगाए। मध्य प्रदेश के लिए गौरव यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। सरफराज को भी उन्होंने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। गौरव ने मुक़ाबले के पहले दिन ही सरफराज को एलबीडबल्यू आउट कर दिया था। लेकिन मैच में डीआरएस न होने और खराब अंपायरिंग के चलते उन्हें यह सफलता नहीं मिली।

बता दें मध्य प्रदेश के लिए यह फाइनल बेहद महत्वपूर्ण है। रणजी के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब मध्य प्रदेश ने इस घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इसलिए एमपी की टीम इसे जीतने का पूरा प्रयास करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणदिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से होगा शुरू, विधायकों की सैलरी समेत कई विधेयकों को मिल सकती है मंजूरीलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीपंजाब: मुख्यमंत्री भगवंत मान आज कैबिनेट का करेंगे विस्तार, पांच नए मंत्री लेंगे शपथजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.