scriptरणजी ट्रॉफी : वाडकर के शतक से विदर्भ ने दिल्ली पर बनाई मजबूत बढ़त | ranji trophy final: with wadkar century vidarbha come on driving seat | Patrika News

रणजी ट्रॉफी : वाडकर के शतक से विदर्भ ने दिल्ली पर बनाई मजबूत बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2017 08:31:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

2017-18 सत्र के रणजी फाइनल में विदर्भ ने दिल्ली पर मजबूत बढ़त बना ली है।

ranji final

नई दिल्ली। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में विदर्भ के मजबूत बढ़त बना ली है। पहली पारी में दिल्ली को 295 के स्कोर पर ऑल आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ की टीम ने चार अर्धशतक और एक शतक की बदौलत तीसरे दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 528 रनों के साथ की। विदर्भ के पास अभी पहली पारी के आधार पर दिल्ली पर 233 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। जबकि विदर्भ के शतकवीर बल्लेबाज अक्षय वाडकर 133 रन पर अभी भी बल्लेबाजी कर रहे है। अक्षय के साथ ही सिद्देश नेराई भी 56 रन बनाकर खेल रहे हैं। वाडकर ने अभी तक 243 गेंदों का सामना किया है और 16 चौके सहित एक ***** लगाया है। वहीं सिद्देश ने 92 गेंदों की अभी तक की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े हैं। इन दोनों के अलावा विदर्भ की ओर से वसीम जाफर ने 78 और आदित्य सरवटे ने 79 रनों की पारी खेली।

ऐसा रहा खिताबी मुकाबले का दूसरा दिन
विदर्भ ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 206 रनों के साथ की। जाफर दूसरे दिन का अंत 61 रनों पर नाबाद रहते हुए किया। हालांकि दिन का पहला विकेट विदर्भ ने अक्षय वघारे के रूप में खोया। उन्हें 237 के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने आउट किया। कुछ देर बाद जाफर भी सैनी की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। इसके बाद वाडकर और सरवटे ने सातवें विकेट के लिए 169 रनों की साझेदार की। नितिश राणा ने काफी देर बाद इस साझेदारी को तोड़ा। राणा ने सरवटे को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। लेकिन इसके बाद भी वाडकर विकेट पर खड़े रहे और दिल्ली की मुसीबत बने रहे। उन्हें सारवाटे के बाद नेराई का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को मजबूत बढ़त दिला दी है। दोनों के बीच अभी तक आठवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

विकेट के लिए तरसते रहे दिल्ली के गेंदबाज
10 साल बाद रणजी के फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल खेल रही विदर्भ के सामने एक-एक विकेट के लिए तरसती दिखी। होल्कर के सपाट पिच से गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिल रहा है। ऐसे में विदर्भ के लिए बल्लेबाजी आसान रही। दिल्ली के लिए नवदीप सैनी ने तीन विकेट लिए हैं। आकाश सुडान ने दो सफलता हासिल की हैं। राणा और खेजरोलिया को एक-एक विकेट मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो