scriptRanji Trophy: झारखण्ड ने मात्र 145 रन बनाकर 2 दिन में जीता टेस्ट मैच, एरॉन ने झटके 8 विकेट | Ranji Trophy live score:Jharkhand beat Haryana,Varun Aaron pick 8 wkts | Patrika News

Ranji Trophy: झारखण्ड ने मात्र 145 रन बनाकर 2 दिन में जीता टेस्ट मैच, एरॉन ने झटके 8 विकेट

Published: Nov 13, 2018 05:10:30 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

झारखण्ड ने हरियाणा की पहली पारी 81 और दूसरी पारी 72 रनों पर ढेर करके रणजी मैच मात्र दो दिनों में 9 विकेट से अपने नाम कर लिया।

varun aaron

Ranji Trophy: झारखण्ड ने मात्र 145 रन बनाकर 2 दिन में जीता टेस्ट मैच, एरॉन ने झटके 8 विकेट

नई दिल्ली। झारखंड ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के अपने दूसरे मैच में हरियाणा को दूसरे दिन मंगलवार को ही नौ विकेट से हरा दिया। झारखंड ने चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा को पहली पारी में 81 रनों पर ढेर किया था और अपनी पहली पारी में 143 रन बनाते हुए उस पर 62 रनों की बढ़त ले ली थी। झारखंड के गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और हरियाणा को दूसरी पारी में 72 रनों पर ही रोक दिया।झारखंड को चौथी पारी में सिर्फ 11 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने चार ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर मैच जीत लिया।


झारखण्ड को मिला 11 रन का टारगेट-
हरियाणा के पहली और दूसरी दोनों पारियों में बुरी तरह आल आउट हो जाने के कारण झारखण्ड को चौथी पारी में जीत के लिए मात्र 11 रनों की जरुरत थी।झारखंड ने एकमात्र विकेट कप्तान ईशान किशन (1) के रूप में खोया। नजीम सिद्दीकी 10 और सुमित कुमार एक रन बनाकर नाबाद लौटे।


पहली पारी में एरॉन के दो विकेट-
हरियाणा को पहली पारी में समेटने में अजय यादव के चार विकेट और राहुल शुक्ला के तीन विकेटों के अलावा वरुण एरॉन के दो विकेटों का अहम योगदान रहा। पहली पारी में हरियाण की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके थे। शुभम रोहिला ने 36 तथा हिमांशु राणा ने 25 रनों का योगदान दिया था।


दूसरी पारी में एरॉन के 6 विकेट-
आशीष हुड्डा ने पांच विकेट लेकर झारखंड को भी पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था, लेकिन दूसरी पारी में हरियाणा के बल्लेबाज एक बार फिर विफल रहे और बड़ा स्कोर नहीं कर सके। झारखंड के लिए इस बार वरुण ने छह विकेट अपने नाम किए। अजय ने तीन विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो