scriptरणजी ट्रॉफी र्क्‍वाटर फाइनल राउंडअप : अपने पहले रणजी सीजन में ही उत्तराखंड ने दिखाई धमक | Ranji trophy quarter final match roundup first day report | Patrika News

रणजी ट्रॉफी र्क्‍वाटर फाइनल राउंडअप : अपने पहले रणजी सीजन में ही उत्तराखंड ने दिखाई धमक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 09:46:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

मंगलवार से रणजी ट्रॉफी के र्क्‍वाटर फाइनल मैच उत्‍तराखंड बनाम विदर्भ, कर्नाटक बनाम राजस्‍थान, गुजरात बनाम केरल और उत्‍तर प्रदेश बनाम सौराष्‍ट्र शुरू हुआ।

Ranji match between Punjab and Rajasthan from tomorrow

Ranji match between Punjab and Rajasthan from tomorrow

नागपुर/वायनाड/लखनऊ/बेंगलूरु : मंगलवार से रणजी ट्रॉफी के र्क्‍वाटर फाइनल मैच उत्‍तराखंड बनाम विदर्भ, कर्नाटक बनाम राजस्‍थान, गुजरात बनाम केरल और उत्‍तर प्रदेश बनाम सौराष्‍ट्र शुरू हुआ। पहले ही दिन रणजी ट्रॉफी में पहली बार भाग ले रही टीम उत्‍तराखंड ने मौजूदा चैम्पियन टीम विदर्भ को चौंका दिया। पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक अवनीश सुधा (91), सौरभ रावत (नाबाद 68) और वैभव सिंह (67) के अर्धशतकों की मदद से उत्तराखंड ने विदर्भ के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में पहले दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 293 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।
मेजबान टीम विदर्भ की ओर से रजनीश गुरबानी, उमेश यादव और अक्षय वखाड़े ने दो-दो विकेट लिए।

राजस्थान पहली पारी में 224 रन पर ढेर
अपने होम ग्राउंड पर खेल रह मेजबान कर्नाटक ने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर बेंगलूरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के पहले दिन मंगलवार को राजस्थान को पहली पारी में 224 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने पांच ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 12 रन बना लिए हैं।
कर्नाटक के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की ओर से
कप्तान महिपाल लोमरूर ने 50 रन, राजेश विश्‍नोई ने 79 रन और चेतन बिष्ट ने 39 रन का स्‍कोर किया।
कर्नाटक की तरफ से अभिमन्‍यु मिथुन और कृष्णप्पा गौतम ने तीन-तीन विकेट लिए। विनय कुमार और श्रेयस गोपाल के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं।

गुजरात के गेंदबाजों के सामने केरल 185 पर ढेर
गुजरात ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के पहले दिन केरल को महज 185 रनों पर ही ढेर कर दिया। गुजरात भी हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और दिन का अंत होने तक उसने अपने चार विकेट 97 रनों पर ही खो दिए हैं। स्टम्प्स तक रुजुल भट्ट 10 और ध्रूव रावल 12 रन बनाकर खेल रहे हैं।
टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली गुजरात की ओर से गाजा ने चार तो वहीं अरजान ने तीन विकेट लिए। केरल की ओर से बासिल थम्पी ने 37, पूनम राहुल ने 26 और विनोद मनोहरन ने 25 रनों का योगदान दिया।
गुजरात के 97 पर चार में कप्‍तान पार्थिव पटेल ने अकेले 43 रनों का योगदान दिया।

उत्तर प्रदेश की मजबूत शुरुआत, बनाए 340/7
रिंकू सिंह (150) के शतक और प्रियम गर्ग के साथ 145 रनों की साझेदारी की बदौलत रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहले दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश को सौराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मैच में संभाल लिया। उत्तर प्रदेश ने दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो