script

शुभमान गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 03:02:08 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

तमिलनाडु के खिलाफ पंजाब के लिए शुभमान गिल ने अपने बल्ले से रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है । गिल ने नाबाद 199 रनों की पारी खेल चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा है । इस सलामी बल्लेबाज ने अब तक 234 गेंदों की पारी में 21 चौके और 4 छक्के लगाए हैं ।

Ranji Trophy: Shubman Gill record 199 runs,

शुभमान गिल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा

नई दिल्ली । मोहाली में तमिलनाडु के खिलाफ पंजाब के लिए शुभमान गिल ने अपने बल्ले से रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है । गिल ने नाबाद 199 रनों की पारी खेल चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा है । इस सलामी बल्लेबाज ने अब तक 234 गेंदों की पारी में 21 चौके और 4 छक्के लगाए हैं । निश्चित तौर पर इस बल्लेबाज को पिछली रात नींद नहीं आई होगी । इस रिकॉर्ड पारी के साथ ही गिल विश्व के 13वें और राहुल द्रविड़ के बाद भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने जो प्रथम श्रेणी में दिन का खेल खत्म होने के कारण 199 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटे। इससे पहले द्रविड़ ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया था।

खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा-
शुभमान गिल की शानदार बल्लेबाजी के कारण पंजाब ने दूसरे दिन स्टंप तक पंजाब ने दो विकेट पर 308 रन बना लिए हैं । तीसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी में कप्तान मनदीप सिंह 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों मुरली विजय और केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी है। ऐसे में मोहाली में जूनियर युवराज कहे जाने वाले शुभमन गिल ने रणजी ट्रॉफी तमिलनाडु के खिलाफ शानदार शतक(199*) जड़कर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा खटखटाया है। पंजाब के युवा शुभमान गिल के नाबाद 199 रन (234 गेंद, 21 चौके, चार छक्के) की मदद से पंजाब ने शनिवार को रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के दूसरे दिन तमिलनाडु के पहली पारी में 215 रन के जवाब में दो विकेट पर 308 रन बना लिये हैं। शुभमन अपने दोहरे शतक से महज 1 रन दूर हैं।


शुभमान गिल ने खेली शानदार पारी-
मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम ने तमिलनाडु की पारी को एक ही ओवर में खत्म कर दिया, जब आर साई किशोर (01) को बलतेज सिंह ने रन आउट किया जिससे टीम पहले दिन के स्कोर 213 में केवल 2 रन ही जोड़ सकी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने शानदार शुरूआत की। 19 वर्षीय शुभमन और जीवनजोत सिंह (33 रन) ने सतर्कता और आक्रामकता से तमिलनाडु के तेज गेंदबाजी आक्रमण को पस्त किया जिसमें टी नटराजन, एम मोहम्मद और के विग्नेश शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 107 रन की भागीदारी की। इसके बाद युवा अनमोलपीत सिंह (07) आते ही चलते बने। तमिलनाडु के गेंदबाजों के लिये शुभमान को रोकने काफी मुश्किल था।

ट्रेंडिंग वीडियो