रणजी ट्रॉफी : जडेजा की घातक गेंदबाजी के जवाब में सरवटे का आलराउंड प्रदर्शन, विदर्भ दूसरे खिताब की ओर

रणजी ट्रॉफी : जडेजा की घातक गेंदबाजी के जवाब में सरवटे का आलराउंड प्रदर्शन, विदर्भ दूसरे खिताब की ओर

Mazkoor Alam | Updated: 06 Feb 2019, 07:31:03 PM (IST) क्रिकेट

दो विकेट पर 55 रन से आगे खेलते हुए विदर्भ की टीम मजह 200 रन के स्‍कोर पर सिमट गई। सौराष्‍ट्र को जीत के लिए दिया 206 रनों का लक्ष्‍य।

नागपुर : आस्‍ट्रेलिया और उसके बाद रणजी ट्रॉफी मैचों में अपनी बल्‍लेबाजी का डंका बजाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा एक बार फिर विदर्भ के स्पिनर आदित्य सरवटे की जाल में फंस गए और बिना रन बनाए एलबीडब्‍लू होकर पैवेलियन लौट गए। इस तरह सरवटे तीन विकेटों की बदौलत मौजूदा चैम्पियन विदर्भ ने नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के चौथे दिन बुधवार को 58 रन के स्कोर पर सौराष्ट्र के पांच विकेट पर गिरा कर लगातार दूसरी बार खिताब की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा दिया है। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के चौथे दिन दो विकेट पर 55 रन से आगे खेलते हुए मेजबान टीम मजह 200 रन के स्‍कोर पर सिमट गई। सौराष्ट्र के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा तो लगा चेतेश्‍वर पुजारा की बदौलत वह आसानी से इस लक्ष्‍य को हासिल कर लेगा, लेकिन सरवटे ने तो कुछ और ही सोच रखा था। पहली पारी की तरह अपने स्पिन में उन्‍होंने एक बार फिर पुजारा को आउट कर उनकी पहली बार खिताब जीतने की उम्‍मीदों को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि विदर्भ ने पहली पारी में 312, जबकि सौराष्ट्र ने 307 रन बनाए थे।

बेहद खराब रही सौराष्‍ट्र की शुरुआत
मेजबान विदर्भ से मिले 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम अपनी दूसरी पारी में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती गई। टीम ने 22 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए। ये तीनों विकेट सरवटे ने लिए। इसमें सबसे बहुमूल्‍य विकेट पुजारा (0) का भी था। इनके अलावा हार्विक देसाई (8) और पहली पारी में शतक बनाने वाले स्नेल पटेल (12) को पैवेलियन भेजा। इसके बाद मेहमान टीम ने 34 के कुल स्कोर पर अर्पित वासवादे (5) और 55 के स्कोर पर शेल्डन जैकसन (7) का भी विकेट गंवा दिया। स्टंप्स के समय विश्वराज जडेजा 23 और कमलेश माकवाना दो रन बनाकर नाबाद लौटे। सरवटे के अलावा उमेश यादव और अक्षय वघारे को एक-एक विकेट मिला।

जडेजा के सामने विदर्भ भी नहीं बना सकी बड़ा स्‍कोर
इससे पहले विदर्भ ने दो विकेट 55 रन से आगे खेलते हुए 200 रन का स्कोर बनाया। मेजबान टीम की ओर से गेंदबाजी में हाथ दिखाने वाले आदित्य सरवटे ने बल्‍लेबाजी में भी उपयोगी योगदान दिया और 133 गेंदों की पारी में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा मोहित काले ने 38, गणेश सतीश ने 35, अक्षय कारनेवर ने 18, संजय रामास्वामी ने 16, उमेश यादव ने 15, वसीम जाफर ने 11 और कप्तान फैज फजल ने 10 रनों का योगदान दिया।
सौराष्ट्र की तरफ से धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 96 रन देकर छह विकेट लिए। उनके अलावा कमलेश मकवाना को दो और कप्तान जयदेव उनादकट तथा चेतन सकारिया को एक-एक विकेट मिले।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned