scriptराशिद खान को मिली बड़ी उपलब्धि, इस मुकाम को पाने वाले पहले अफगानी क्रिकेटर बने | Rashid Khan be the first Afganistani who selected for world XI team | Patrika News

राशिद खान को मिली बड़ी उपलब्धि, इस मुकाम को पाने वाले पहले अफगानी क्रिकेटर बने

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 02:41:28 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे अफगानी युवा स्पिनर राशिद खान को एक बड़ी उपलब्धि मिली है। वे विश्व एकादश की टीम में चुने गए हैं।

rashid khan
नई दिल्ली। द्विपक्षीय सीरीजों के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पूरी दुनिया में धाक जमाने वाले अफगानिस्तान के राशिद खान को एक और बड़ी उपलब्धि मिली है। राशिद का चयन विश्व एकादश की उस टीम में किया गया है, जो अगले महीने वेस्टइंडीज के साथ टी-20 मैच खेलेगी। इस टीम में इयोन मोर्गन, शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, तिसारा परेरा जैसे कई बड़े नाम शामिल है। ऐसे में इस टीम के साथ खेलना राशिद के लिए बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। यह उपलब्धि इस मायने में और खास हो जाती है कि विश्व एकादश की किसी टीम में शामिल होने वाले राशिद खान अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर हैं।
आईसीसी ने की पुष्टि –
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले एक टी-20 मैच के लिए विश्व एकादश टीम में अफगानिस्तान के गेंदबाज और टी-20 में विश्व के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी राशिद खान को शामिल जाने की पुष्टि आईसीसी ने की पुष्टि है। वेस्टइंडीज के खिलाफ यह मैच 31 मई को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान में खेला जाएगा।
शाकिब और तमीम भी शामिल –
वेस्ट इंडीज के साथ होने वाले विश्व एकादश की टीम में राशिद के साथ बांग्लादेश के खिलाड़ी तमीम इकबाल और शाकिब अल-हसन के भी शामिल किया गया है। विश्व एकादश की इस टीम का नेतृत्व इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन कर रहे हैं। इसमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक के साथ श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी थिसारा परेरा भी शामिल हैं।
अभी आईपीएल खेल रहै हैं राशिद-
राशिद के साथ-साथ बांग्लादेशी स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन भी अभी इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं। ये दोनों सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल है। आईपीएल के दौरान भी राशिद की गेंदों पर बल्लेबाजों का रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा है। राशिद की किफायदी गेंदबाजी के चलते हैदराबाद को शुरुआती तीन मैचों में आसान जीत हासिल हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो