scriptअपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नाचने वाले राशिद की धवन ने उधेड़ी बखिया, उनके नाम किया ये शर्मानक रिकॉर्ड | Rashid khan made unwanted record in his debut test match | Patrika News

अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नाचने वाले राशिद की धवन ने उधेड़ी बखिया, उनके नाम किया ये शर्मानक रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2018 02:09:38 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नाचने वाले राशिद डेब्यू मैच में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए है।

rashid

अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नाचने वाले राशिद की धवन ने उधेड़ी बखिया, उनके नाम किया ये शर्मानक रिकॉर्ड

नई दिल्ली। बेंगलुरु के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहसिक टेस्ट मैच में एक के बाद एक रिकॉर्ड बन रहे हैं। शिखर धवन, मुरली विजय और उमेश यादव पहले ही इस मैच में कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में एक रिकॉर्ड अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाजी राशिद खान ने भी होने नाम किया है।

अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज राशिद खान ने बनाया डेब्यू टेस्ट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड होने नाम कर लिया है। क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नाचने वाले राशिद डेब्यू मैच में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए है। राशिद खान ने डेब्यू टेस्ट में किसी भी टीम के खिलाड़ी से सबसे ज्यादा रन दिए है। इन्होंने 34.5 ओवर में 154 रन दिए है जिसमें इनका इकोनॉमी रेट 4.42 का रहा है। राशिद से पहले डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के आमिर इलाही के नाम था। इलाही ने पहले ही मैच में 134 रन दिए थे। साथ ही राशिद खान टेस्ट के डेब्यू मैच में 150 या इससे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए है।

शिखर ने की सबसे ज्यादा धुनाई
राशिद की सबसे ज्यादा धुनाई शिखर धवन ने की। धवन और राशिद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। ऐसे में राशिद के साथ खेलने का धवन ने खूब फायादा उठाया और राशिद को लाइन और लैंग्थ पकड़ने नहीं दी। धवन ने यही हाल मुजीब का किया। धवन ने इन दोनों पर आगे बढ़ कर भी शॉट लगाए और क्रिज के बेहतरीन इस्तेमाल भी किया।

अफगानिस्तान की हालत खस्ता
शिखर धवन (107) और मुरली विजय (105) की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ जारी एकमात्र टेस्ट मैच में दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 474 रनों का स्कोर खड़ा किया है। जवाब में बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान मैच में पकड़ बनाने में असमर्थ रही। खबर लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर मोहम्मद नबी (11) और यामीन अहमदज़ाई (0) रन बना कर खेल रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो