scriptवॉन द्वारा की गई आलोचना को बकवास बताते हुए रशीद ने कहा उन्हें कोई नहीं सुनता | Rashid slammed michael vaughan statement, says nobody listen to him | Patrika News

वॉन द्वारा की गई आलोचना को बकवास बताते हुए रशीद ने कहा उन्हें कोई नहीं सुनता

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2018 05:19:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए दो साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद ने इंग्लैंड टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद माइकल वॉन द्वारा की आलोचना को बकवास बताया है

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए दो साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद ने इंग्लैंड टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद माइकल वॉन द्वारा की आलोचना को बकवास बताया है। राशिद को एक अगस्त से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैच में चुना गया है। वह टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के बाद वापसी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने यार्कशायर के लिए टेस्ट खेलने से मना कर दिया था और टी-20 तथा वनडे क्रिकेट खेलने को लेकर काउंटी से करार किया था।

वॉन के बयान को बताया बकवास
वॉन ने अपने एक बयान में राशिद के काउंटी से न खेलने के फैसले की आलोचना की थी और कहा था कि यह पता होने के बाद कि उन्हें टेस्ट टीम में चुना जा सकता है राशिद ने काउंटी के साथ करार नहीं किया। बीबीसी ने राशिद के हवाले से लिखा है, “वो काफी कुछ कह सकते हैं और उन्हें लगता है कि लोग उन्हें सुनते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई उन्हें सुनता है।” उन्होंने कहा, “उन्हें समझ नहीं आता है कि इसमें बड़ी बात क्या है। मेरे लिए यह आसान फैसला नहीं था। जब आपके देश को आपकी जरुरत हो तो आप न नहीं कह सकते।”

टीम में चुने जाने से हैरान थे रशीद
बता दें टीम में चुने जाने के बाद आदिल हैरान थे। राशिद ने पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2016 में भारत दौरे पर खेला था। 30 साल के राशिद ने टीम में चुने जाने पर कहा “वनडे सीरीज के बाद प्रमुख चयनकर्ता एड स्मिथ और मेरे बीच बातचीत हुई थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि आपको पता है कि भारत के खिलाफ खेलने और टीम का हिस्सा होने पर आप कैसा महसूस करते हैं। तब मुझे लगा कि मैं टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा हो सकता हूं।” उन्होंने कहा, “मैंने कहा था कि यदि वे मुझे चुनते हैं तो मैं खेलूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगा। निश्चित रूप से दो साल बाद फिर से टीम में लौटना मेरे लिए हैरान करने वाली बात है।” राशिद ने इंग्लैेंड के लिए 10 टेस्ट मैच खेल हैं और 42.78 की औसत से 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर-2016 में खेला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो