scriptकोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, आस्‍ट्र‍ेलिया सीरीज में रोहित-शिखर को मिल सकता है आराम | ravi shastri hinted rohit and shikhar not play in home series | Patrika News

कोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, आस्‍ट्र‍ेलिया सीरीज में रोहित-शिखर को मिल सकता है आराम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2019 10:43:12 pm

Submitted by:

Mazkoor

रवि शास्त्री ने सीधे-सीधे नाम लेकर कहा कि रोहित शर्मा और शिखर धवन की जगह ओपनिंग स्‍लॉट में युवा प्‍लेयर्स को मिलेगा मौका।

India vs australia odi series

कोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, आस्‍ट्र‍ेलिया सीरीज में रोहित-शिखर को मिल सकता है आराम

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड में भारत को एकदिवसीय सीरीज में मिली जबरदस्‍त जीत के बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज को भी जीतने की कोशिश में हैं। टी-20 सीरीज की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। इस सीरीज से नियमित कप्‍तान विराट कोहली ने आराम ले रखा है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 6, 8 और 10 फरवरी को तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत एक बार फिर अपने घर में 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में हिस्सा लेगा।
इन दिनों भारत लगातार क्रिकेट खेल रहा है। पहले आस्‍ट्रेलिया के लंबे दौरे में टी-20, टेस्‍ट और फिर वनडे सीरीज। इसके बाद न्‍यूजीलैंड में पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज और फिर तीन टी-20 अभी खेलना बाकी है। इसके बाद भारत अपने देश लौटने के तकरीबन 10 दिन बाद ही आस्‍ट्रेलिया से टी-20 और एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए कमर कस लेगा।

कोच ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को मिलेगा आराम
इतने अधिक क्रिकेट को देखते हुए टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को लगता है कि कुछ मुख्‍य खिलाड़ियों का भार करने के लिए उन्‍हें आराम दिया जाना चाहिए और दिया जा सकता है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा कि आस्‍ट्रेलिया सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की सोच रहे हैं। इस बारे में चयनकर्ताओं से भी बात की है। इस सीरीज में कुछ नियमित वरिष्‍ठ खिलाड़ियों को आराम देकर टीम में युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। विश्‍व कप से पहले भारत को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाने वाला एकदिवसीय सीरीज आखिरी है। इस वजह से टीम मैनेजमेंट की कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और उन्‍हें परखा जाए।

इन प्‍लेयर्स को मिल सकता है आराम
रवि शास्त्री ने सीधे-सीधे नाम लेकर संकेत दिया कि इन प्‍लेयर्स को आराम दिया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्‍हें आराम की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह के वापस आने से टीम को मजबूती मिलेगी। इसके अलावा रोहित शर्मा और शिखर धवन भी लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आगे भी लगातार खेलना है। इसलिए इन्‍हें भी आराम की जरूरत है। युवा खिलाड़ियों से ओपनिंग करा कर उन्हें परखने के लिए यह सही समय होगा।
रोहित और शिखर धवन को आराम देने की बात से यह लगता है कि कोच शास्‍त्री विश्‍व कप में जाने से पहले ओपनिंग स्‍लॉट में टेस्‍ट सीरीज में शानदार आगाज करने वाले पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल को परखना चाहते हैं। संभव है कि लोकेश राहुल को भी एक और मौका मिल जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो