scriptऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस गलती को सुधारना चाहते हैं कोच रवि शास्त्री, BCCI के सामने रखी यह मांग | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस गलती को सुधारना चाहते हैं कोच रवि शास्त्री, BCCI के सामने रखी यह मांग

Published: Sep 14, 2018 01:13:37 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय टीम 21 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज से आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी। इसके 10 दिन बाद से ही उसे टेस्ट मैच खेलने हैं।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम प्रबंधन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराने का बीसीसीआई से आग्रह किया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वहां पर एसेक्स के खिलाफ केवल एक ही अभ्यास मैच खेला था। इसके बाद टेस्ट सीरीज में उसे इंग्लैंड के हाथों 1-4 की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम 21 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज से आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी। इसके 10 दिन बाद से ही उसे टेस्ट मैच खेलने हैं।


इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच का किया था विरोध-
शास्त्री ने क्रिकइंफो को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह सकारात्मक सोच के साथ इंग्लैंड से रवाना हो रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सीरीज 1-4 से हारने के बाद इसकी समीक्षा को लेकर बोर्ड की तरफ से उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह ज्यादा अभ्यास मैचों के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि शास्त्री का कहना है कि उन्होंने कभी अभ्यास मैचों का विरोध नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच की अवधि कराई थी कम


शास्त्री ने बताया बोर्ड से किया अनुरोध-
भारतीय कोच ने कहा, “आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हमने अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराने का बोर्ड से अनुरोध किया है। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वहां पर इसके लिए जगह है। यह एक सवाल है।”


T20 और टेस्ट सीरीज के बीच 10 दिन का समय-
शास्त्री ने कहा, “टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हम तीन या चार दिवसीय दो मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन क्या आपके पास समय है? उदाहरण के लिए, टेस्ट सीरीज से पहले हमें वहां पर टी-20 सीरीज खेलना है। टेस्ट मैच शुरू होने से पहले 10 दिन का अंतराल है। ये कुछ चीजें हैं जिन्हें पहले ही मंजूरी दे दी गई है और यह हमारे नियंत्रण में नहीं है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो