scriptकोच शास्त्री का बेतुका बयान, कहा- भारतीय दर्शक हमारी हार पर होते हैं खुश | ravi shastri slams critics after return from south africa | Patrika News

कोच शास्त्री का बेतुका बयान, कहा- भारतीय दर्शक हमारी हार पर होते हैं खुश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2018 11:49:26 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पूरी दुनिया में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को उनके खेल प्रेम के लिए जाना जाता है। लेकिन भारतीय कोच रवि शास्त्री को उनपर ऐतबार नहीं रहा। 
 

ravi shashtri
नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट को जितना प्यार किया जाता है, उतना किसी अन्य खेल को नहीं। टीम की हर जीत पर भारतीय दर्शकों में जश्न का माहौल होता है। कई बार विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों के अहम मैच में भारत की जीत के लिए प्रशंसक यज्ञ, हवन तक करते दिखते हैं। लेकिन इस सब के बावजूद मौजूदा भारतीय कोच रवि शास्त्री को अपने दर्शकों पर ऐतबार नहीं रहा। कोच साहब का कहना है कि भारतीय दर्शक भारत के मैच हारने पर ज्यादा खुश होते है। करीब दो महीने के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद स्वदेश लौटी भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए कोच रवि शास्त्री ने ये बात कही। इस दौरान वे आलोचकों पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत में टीम के हारने पर लोग ज्यादा खुश होते हैं।
बेहतरीन रहा था भारत का प्रदर्शन –
भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरे को अग्निपरीक्षा माना जाता था। लेकिन टीम ने वहां खेले गए तीन सीरीजों में दो अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, वनडे सीरीज में उसे 5-1 से और टी20 में 2-1 से शानदार जीत मिली थी। यह भारत का अफ्रीकी सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
क्यों भड़क उठे कोच शास्त्री –
संवाददाता सम्मेलन में जब कोच शास्त्री से यह पुछा गया कि टेस्ट में अफ्रीकी टीम काफी मजबूत थी, लेकिन वनडे और टी20 में उनके दिग्गज खिलाड़ी फॉफ डु प्लेसिस, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डि कॉक बाहर थे, तो क्या कमजोर टीम से सामना होने के कारण भारतीय टीम को जीत मिली? इस सवाल पर शास्त्री ने अपना आपा खो दिया। जवाब देते हुए कहा कि हमारे आलोचकों के साथ यही सबसे बड़ी समस्या है। अगर आप जीतते हैं तो कहा जाता है कि दूसरी टीम ने अच्छा नहीं खेला। श्रीलंका में जीतते हैं तो कहा जाता है कि वो कमजोर टीम थी। साउथ अफ्रीका में खेलते हैं तो कह दिया कि वो बेस्ट टीम नहीं थी। याद रखिए कि एक टीम उतनी ही अच्छी होती है जितना आप उसे बढ़ावा देते हैं। जब हम हारे तो किसी ने ये नहीं कहा कि हमारी टीम बेस्ट नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो