scriptभारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने रहेंगे रवि शास्त्री, 2021 टी-20 विश्व कप तक रहेगा कार्यकाल | Ravi shastri will continue head coach of indian cricket team | Patrika News

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने रहेंगे रवि शास्त्री, 2021 टी-20 विश्व कप तक रहेगा कार्यकाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 10:13:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

Kapil Dev के नेतृत्व वाली CAC ने रवि शास्त्री को कोच बनाए रखने का फैसला लिया है। विराट कोहली ने भी इस पद के लिए रवि शास्त्री का किया था समर्थन।

Ravi shastri

मुंबई : कपिल देव ( Kapil Dev ) के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) को भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) का मुख्च कोच बरकरार रखने का फैसला लिया है। सीएसी ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर इस बात की जानकारी दी। इस समिति में कपिल देव के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल थे।

पहले से ही था अनुमान

पहले से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि रवि शास्त्री इस पद पर बने रहेंगे। विंडीज दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी इस पद के लिए रवि शास्त्री के नाम का समर्थन किया था।

केकेआर के मुख्य कोच पर से पर्दा हटा, ब्रैंडन मैक्कुलम लेंगे जैक्स कैलिस की जगह

ये भी थे दौड़ में

रवि शास्त्री के साथ कोच पद की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के कोच रह चुके विंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह और भारतीय टीम के मैनेजर रह चुके लालचंद राजपूत का नाम था। लेकिन कपिल के नेतृत्व वाली समिति ने रवि शास्त्री के नाम पर मोहर लगाई।

अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

2021 टी-20 विश्व कप तक का होगा कार्यकाल

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप होगा। इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी। सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी इतने ही समय का रहेगा। यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि बड़े टूर्नामेंट्स में निरंतरता जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो