scriptअश्विन ने भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को पछाड़ा | Ravichandran Ashwin completes 350 wickets in 66 Test matches | Patrika News

अश्विन ने भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को पछाड़ा

Published: Oct 06, 2019 10:22:10 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अश्विन ने कुंबले से दस मैच कम खेलकर ही कर दिया ये कमाल

ashwin_2_1.jpg

विशाखापट्टनम। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन महान स्पिनर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के एक रोचक टेस्ट रिकार्ड की बराबरी हासिल कर ली है।

अश्विन ने विशाखापट्टनम में खेले जा रहे एसीए-वीसीए स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी कर अपना प्रभाव छोड़ा है। अश्विन ने इस मैच में अभी तक कुल आठ विकेट ले लिए हैं इसी के साथ अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की संख्या 350 तक पहुंचा दी है।

इसी के साथ अश्विन श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के साथ टेस्ट मैचों में सबसे तेजी से 350 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के अभी 66 टेस्ट मैचों में 350 विकेट लिए। मुरलीधरन भी 66 टेस्ट मैचों में ही 350 विकेट लेने में सफल रहे थे।

ravichandran_ashwin.jpg

कुंबले ने यहां तक पहुंचने के लिए खेले थे दस मैच अधिक-

भारत के ही पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले को यहां तक पहुंचने के लिए अश्विन से दस मैच अधिक खेलने पड़े थे। कुंबले ने अपने टेस्ट करियर के 77 टेस्ट वें मैच में 350 विकेट का आंकड़ा छुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो