scriptनेस वाडिया ने किया कन्फर्म, किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हो रहे हैं अश्विन | RaviChandran Ashwin is separating from Kings XI Punjab | Patrika News

नेस वाडिया ने किया कन्फर्म, किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हो रहे हैं अश्विन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2019 05:34:26 pm

Submitted by:

Mazkoor

पिछले दो साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पंजाब की टीम ने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। अब यह तय हो गया है कि अश्विन भी टीम छोड़ रहे हैं।

ravichandran ashwin

नई दिल्ली : रविचंद्रन अश्विन के किंग्स इलेवन पंजाब छोड़ने की चर्चा काफी दिनों से हवा में तैर रही थी। अब पंजाब टीम के सहमालिक नेस वाडिया ने इस पर मोहर लगा दी है। उन्होंने इन खबरों की पुष्टि करते हुए कहा कि हां, यह सही है कि पिछले दो सत्रों में पंजाब टीम की कप्तानी करने वाले अश्विन अब इस टीम को छोड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभी यह तय नहीं है कि वह किस टीम से जुड़ेंगे। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अगले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की कमान केएल राहुल संभाल सकते हैं।

अनिल कुंबले की बराबरी कर निर्देश जसोया बेहद खुश, कहा- अश्विन की गेंदबाजी से सीखते हैं

कई टीमों से चल रही है बात

नेस वाडिया ने कहा कि फ्रेंचाइजी टीम और अश्विन दोनों ने मिलकर सौहाद्रपूर्ण वातावरण में यह तय किया है और हम सब इसका सबसे अच्छा समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अब हम यह देख रहे हैं कि अश्विन और उनकी टीम के लिए सबसे बेहतर और ज्यादा डील कहां से मिलती है। हम ऐसा सौदा चाहते हैं, जो हम सबके लिए सर्वश्रेष्ठ हो। वाडिया ने कहा कि उन्हें पता है कि अश्विन को लेकर बहुत सारी अटकलें लग रही है, लेकिन हम अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। बात चल रही है। अश्विन बहुत अच्छे और बहुमुखी प्रतिभा के खिलाड़ी हैं। कोई भी उन्हें अपनी टीम में लेना चाहेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली समेत कुछ और अलग-अलग टीमों से बात चल रही है। जैसे ही स्थिति स्पष्ट होगी, हम इसकी घोषणा कर देंगे।

आईपीएल 2020 की नीलामी में आठों टीमों की यह होगी स्ट्रेटजी, आरसीबी के लिए मुश्किल

सबसे ज्यादा दिल्ली की संभावना

किंग्स इलेवन पंजाब का कोच अनिल कुंबले के बनने के बाद ऐसा लग रहा था कि अश्विन पंजाब को नहीं छोड़ेंगे। कुंबले के शुरुआती बयानों से ऐसा लगा था कि वह अश्विन को टीम में चाहते हैं, लेकिन नेस वाडिया के इस बयान के बाद इस अटकल पर विराम लग गया है। खबरों की मानें तो सबसे ज्यादा संभावना दिल्ली कैपिटल्स की है। वह रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम से जोड़ सकता है। हां, इसके लिए उसे दो बड़े खिलाड़ियों को छोड़ना होगा।

अश्विन की कप्तानी में निराशाजनक रहा है पंजाब का प्रदर्शन

अश्विन की कप्तानी में पिछले दो सत्रों में पंजाब की टीम खेली है और दोनों सत्रों में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। इन दोनों सालों में यह ट्रेंड देखा गया कि यह टीम पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन करती है और दूसरे हाफ में उसका प्रदर्शन खराब हो जाता है। 2018 में पंजाब की टीम छठे स्थान पर थी तो 2019 में सातवें। अगर अश्विन के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पंजाब की ओर से 28 मैच खेलकर 25 विकेट लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो