आईपीएल : अगले सीजन में आरसीबी की टीम में जरूर शामिल होने चाहिए ये 3 खिलाड़ी

आरसीबी की टीम को प्लेऑफ के एलिमिनेटर मैच तक आते-आते पराजय का सामना करना पड़ा। आरसीबी को अगले आईपीएल के लिए कुछ खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने चाहिए। उनके बारे में यहां जिक्र किया गया है...

By: भूप सिंह

Published: 07 Nov 2020, 11:49 PM IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Súper kings) प्लेऑफ से पहले बाहर हो गई। लेकिन इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। क्योंकि आईपीएल (IPL) में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम ही आगे जाती है। हालांकि शुरुआत में आरसीबी (RCB) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कई खिलाड़ी मौके नहीं भुना पाए हैं।

IPL 2020: RCB के निदेशक ने चहल के खेल को सराहा, कहा-वह एक चालाक शतरंज के खिलाड़ी हैं

आरसीबी की टीम में बेहतर खिलाड़ियों की खेप होने के बाद भी उसे प्लेऑफ से आगे फाइनल तक का सफर तय करने का मौका नहीं मिला। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आरसीबी की राह में रोड़ा बन गई और उसे एलिमिनेटर मैच में ही बाहर कर दिया। जिस तरह की शुरुआत आईपीएल में आरसीबी ने इस बार की थी। उससे यही लग रहा था कि यह टीम काफी आगे तक जाएगी। हालांकि बाद में एकजुटता की कमी से प्रदर्शन पर खासा असर पड़ा। इससे टीम को प्लेऑफ के एलिमिनेटर मैच तक आते-आते पराजय का सामना करना पड़ा। आरसीबी को अगले आईपीएल के लिए कुछ खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने चाहिए। उनके बारे में यहां जिक्र किया गया है।

एक दिन पहले हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के विकेट ने दिया विवाद को जन्म

अगले साल आरसीबी में होने चाहिए ये खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क
आईपीएल से खुद को अलग करने वाले मिचेल स्टार्क जैसे धाकड़ गेंदबाज की जरूरत आरसीबी को है। हालांकि नवदीप सैनी उनके पास है, लेकिन एक विदेशी तेज गेंदबाज की जरूरत उन्हें महसूस हुई। स्टार्क ने आईपीएल में कुल 27 आईपीएल मैच खेले हैं। वह आरसीबी के लिए पहले भी खेल चुके हैं। ज्यादा तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज इस बार प्रभावशाली रहे हैं। स्टार्क को आरसीबी अगले साल टीम में लें, तो काफी अच्छा होगा।

द हिटमैन बयां करेगी रोहित शर्मा की 2007 से अब तक की कहानी

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी को दो साल तक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। तिवारी ने कुल 98 आईपीएल मुकाबले खेले हैं और लगभग 1700 रन उनके नाम है। उन्होंने 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। मध्यक्रम के लिए वह उपयुक्त बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

SRH vs RCB: हैदराबाद ने बेंगलोर को हरा क्वालीफायर-2 में बनाई जगह

सुरेश रैना
अगर अगली साल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में सुरेश रैना की एंट्री हो जाए तो टीम के प्रदर्शन में चार चांद लग सकते हैं। बता दें कि सुरेश रैना का चेन्नई के साथ तीन साल का अनुबंध खत्म हो गया है। इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ उनकी वापसी पर भी अनिश्चिता है। रैना को टीम में शामिल करने का पूरा मौका आरसीबी के पास है। रैना को लाने का पूरा प्रयास जरूर होना चाहिए।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned