scriptटुक-टुक वाले सवाल को गोल कर गए मिस्बाह उल हक | Reporter reminds Misbah-ul-Haq of his slow batting | Patrika News

टुक-टुक वाले सवाल को गोल कर गए मिस्बाह उल हक

Published: Sep 26, 2019 06:09:17 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

रिपोर्टर ने मिस्बाह उल हक को याद दिलाई उनकी धीमी बल्लेबाजी

misbah ul Haq.jpg

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय अपनी रक्षात्मक रवैये और धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना कर रही है। पाकिस्तान को अब शुक्रवार से अपने घर में श्रीलंका के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है।

उससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में जब एक रिपोर्टर ने मिस्बाह से टीम की धीमी स्ट्राइक रेट और टुक-टुक की समस्या से संबंधित सवाल पूछा तो मुख्य कोच मिस्बाह इसे मजाकिया अंदाज में ले गए।

रिपोर्टर ने संवाददाता सम्मेलन में मिस्बाह से कहा, “पाकिस्तानी बल्लेबाज शॉट कम मारते हैं और टुक-टुक ज्यादा करते हैं। कई बार ऐसा हुआ है जब बल्लेबाजों ने 235 गेंदों में अपना शतक पूरा किया हो। यहां जब आप भी बल्लेबाजी करते थे तो आप ज्यादा टुक-टुक और कम शॉट मारते थे। अब आप नए मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच बन गए हैं तो क्या आप इस चीज को टीम में बदलेंगे?

मिस्बाह ने रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मेरे विचार से आप अपने टुक टुक वाले सवाल में ज्यादा तनाव दे रहे हैं। लगता है आज आपको गाड़ी नहीं मिली या फिर किसी ने आपसे ये जरूर कहा होगा कि जाकर मुख्य कोच को परेशान करो।”

45 वर्षीय पूर्व कप्तान ने श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा करने को लेकर कहा, “श्रीलंका का पाकिस्तान आना एक अच्छा और सकारात्मक संदेश है। सभी देशों को एक-दूसरे को सहयोग करना चाहिए, ना केवल पाकिस्तान को क्योंकि बिना इसके क्रिकेट का चलते रहना मुश्किल है।”

पीसीबी के चयनकर्ता प्रमुख ने जोर देकर कहा कि इस पद को पाने के लिए कोई जादू नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “मैंने किसी भी तरह के वेतन की मांग नहीं की। मैंने उनसे केवल इतना ही कहा कि आप मुझे उतना ही वेतन दीजिए, जितना कि आप पहले के कोचों को देते थे।”

पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी।

इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो