वर्ल्ड कप फाइनल: रिकी पॉन्टिंग ने की इंग्लैंड की जीत की भविष्यवाणी, न्यूजीलैंड को हरा बनेगी विश्व चैंपियन

वर्ल्ड कप फाइनल: रिकी पॉन्टिंग ने की इंग्लैंड की जीत की भविष्यवाणी, न्यूजीलैंड को हरा बनेगी विश्व चैंपियन

Kapil Tiwari | Updated: 14 Jul 2019, 04:19:59 PM (IST) क्रिकेट

रिकी पॉन्टिंग ( Ricky Ponting ) ने वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के फाइनल में इंग्लैंड ( England ) के जीतने की भविष्यवाणी की है।

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में आज पहली बार कोई नई टीम विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करेगी। विश्व कप 2019 के फाइनल मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भविष्यवाणी की है। रिकी पॉन्टिंग ने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनने का दावेदार बताया है।

क्रिकेट महाकुंभ के फाइनल मुकाबले में आसमान पर छाए रहेंगे बादल

पॉन्टिंग ने इंग्लैंड को बताया विश्व चैंपियन बनने का दावेदार

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि चौथी बार विश्व कप फाइनल में शिरकत कर रही इंग्लैंड की टीम यह खिताब जीतेगी। आपको बता दें कि मेजबान इंग्लैंड टॉप की तीन टीमों के खिलाफ लगातार मैच जीतने के बाद 1992 के बाद पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई है, जहां उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले ये सोच रहे हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

न्यूजीलैंड को लेकर क्या बोले पॉन्टिंग?

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ही टीमें ऐसी हैं, जो पहली बार वर्ल्ड कप जीतेंगी, इसीलिए दोनों टीमों का पलड़ा भारी ही नजर आ रहा है। रिकी पॉन्टिंग ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि इंग्लैंड जीतेगी। मैंने टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले भी कहा था कि इस टीम को हराना आसान नहीं होगा। मैं पहले भी उन्हें जीतने का प्रबल दावेदार आंका था और अब भी मेरी सोच में इसे लेकर कोई बदलाव नहीं आया है।'

विश्व कप 2019 : धोनी को सीधे थ्रो पर रन आउट कराने वाले गुप्टिल अपने प्रदर्शन से निराश

लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है न्यूजीलैंड

हालांकि रिकी पॉन्टिंग ने न्यूजीलैंड को भी हल्के में नहीं लेने की बात कही है। पॉटिंग ने न्यूजीलैंड के खेल की भी काफी तारीफ की है, लेकिन पॉन्टिंग का मानना है कि न्यूजीलैंड के मुकाबले इंग्लैंड के पास प्रतिभा ज्यादा है, जो उसे विश्व चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बनाती है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। 2015 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned