वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत के ना चुने जाने से पॉन्टिंग हैरान, कहा- चयनकर्ताओं से भूल हुई

वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत के ना चुने जाने से पॉन्टिंग हैरान, कहा- चयनकर्ताओं से भूल हुई

Kapil Tiwari | Publish: Apr, 18 2019 10:50:19 AM (IST) क्रिकेट

  • ऋषभ पंत को वर्ल्ड की टीम में नहीं चुना गया
  • पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है
  • विजय शंकर को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को शामिल नहीं किए जाने से हर कोई हैरान है। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मौका दिया गया है।

पंत का चयन ना कर चयनकर्ताओं ने कर दी बड़ी भूल- पॉन्टिंग

ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने से IPL में दिल्ली कैपिटल्स के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पॉन्टिंग ने भी हैरानी जताई है। पॉन्टिंग ने कहा है कि ऋषभ को भारतीय टीम में शामिल करके चनकर्ताओं ने बड़ूी भूल की है।

X फैक्टर साबित हो सकते थे पंत- पॉन्टिंग

पॉन्टिंग ने कहा है कि ऋषभ पंत भारतीय टीम में X फैक्टर साबित हो सकते थे। पॉन्टिंग ने सोमवार की रात को पंत से मुलाकात की थी। इससे कुछ घंटे पहले भारतीय टीम की घोषणा की गयी थी। पंत से मुलाकात को लेकर पॉन्टिंग ने कहा, ‘‘हां, जब उसे भारतीय टीम से बाहर रखा गया तो मुझे हैरानी हुई थी। मुझे लगा कि वह टीम के अंदर होगा और वह अंतिम एकादश में शामिल रहेगा। मुझे लगा कि उसके जैसे खिलाड़ी के चौथे या पांचवें स्थान पर रहना ‘एक्स-फैक्टर’ हो सकता है और यही भारत व अन्य टीमों के बीच अंतर पैदा करेगा। ’’

'पंत में 3 या 4 वर्ल्ड कप खेलने की है क्षमता'

आपको बता दें कि ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और अभी तक उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। पॉन्टिंग ने पंत को लेकर कहा है कि उस खिलाड़ी में तीन या चार वर्ल्ड कप खेलने की क्षमता है। उन्होंने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक सकारात्मक बात होनी चाहिए क्योंकि वह दिल्ली के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने हमें मुंबई में अकेले मैच जिताया और मुझे विश्ववास है कि वह और ज्यादा मैच जिताएंगे।"

कोच ने कहा, "मुझे नहीं पता कि चयन का क्या मानदंड रहा। यह मेरा काम नहीं है। मुझे लगता है कि वह (पंत) हालात को अच्छी तरह से समझते हैं। मुझे पता है कि वह प्रतिभाशाली और दृढ़संकल्प खिलाड़ी हैं।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned