ये ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्गज बनना चाहता है टी20 टीम का कोच, जानें पूरी खबर

इस समय इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज में मुख्य कोच डैरेन लैहमन के सहायक कोच की भूमिका निभा रहे हैं पोटिंग ।

By: Kuldeep

Published: 10 Feb 2018, 09:07 PM IST

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग की नजरें अब अपने देश की टी-20 टीम का कोच बनने पर हैं। वेबसाइट ईएसीपएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पोटिंग इस समय इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज में मुख्य कोच डैरेन लैहमन के सहायक कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

अलग अलग कोच हर तीन प्रारुपों में
आस्ट्रेलिया खेल के तीन प्रारुपों में अलग-अलग कोच रखने पर विचार कर रहा है और इसी बात पर ध्यान देते हुए पोटिंग टी-20 प्रारुप का कोच बनने की सोच रहे हैं। पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कोच भी रह चुके हैं। वह आईपीएल-2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर की भूमिका निभाएंगे। इस बात को लेकर पोंटिंग और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के परफॉर्मेस डायरेक्टर पैट होवार्ड के बीच इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि 2019 विश्व और एशेज सीरीज के बाद लैहमन के बाद किस तरह से चीजें होंगी।

पोंटिंग ने कहा
पोंटिंग ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम चुने जाने के बाद कहा, "मैं जानता हूं कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस बारे में विचार कर रही है। मैं सीए से छोटे प्रारुप में कोचिंग को लेकर चर्चा कर रहा हूं।"पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं ऑन रिकार्ड कह रहा हूं कि अगर मेरे पास मौका आता है और सभी चीजें सही रहती हैं तो मैं आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का कोच बनना चाहता हूं। कुछ ऐसी चीजें हैं जिन पर सीए पहले मुहर लगाएगा।"

पोंटिंग का करियर
पोंटिंग ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1995 में पर्थ में श्रीलंका के खिलाफ किया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों में 51.85 के औसत से 13378 रन बनाए हैं, जिसमें 41 शतक और 62 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में क्रिकेट में उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं। वहीं बात कर वनडे की तो 375 वनडे मैचों में 42.04 के औसत से 13704 रन बनाए हैं, जिसमें 30 शतक और 82 अर्धशतक शामिल हैं। और 17 टी 20 मैचों में 132.78 के स्ट्राइक रेट से 401 रन बनाए हैं। जिसमें 2 अर्ध शतक शामिल है, पोंटिंग उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों ही प्रारुपों में दस हजार से ज्यादा रन ठोके है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned