scriptटेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत की मुश्किल हो सकती है वापसी, रोहित शर्मा ने दिए संकेत | Rishabh Pant may have difficult comeback in Test cricket | Patrika News

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत की मुश्किल हो सकती है वापसी, रोहित शर्मा ने दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2019 05:57:58 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम मैनेजमेंट का अहम हिस्सा होने के कारण इस खिलाड़ी का ऋषभ पंत को लेकर दिया गया यह बयान काफी अहम है।

Rohit Rishabh

विशाखापत्तनम : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के अहम अंग और इस मैच में मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाले रोहित शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कुछ ऐसा कहा, जिससे ऋषभ पंत की हाल-फिलहाल में वापसी होगी या नहीं, इसके भी संकेत मिल गए। उनके कहे को अगर टीम मैनेजमेंट का संकेत माना जाए तो लगता नहीं कि टेस्ट टीम में उनकी तुरंत वापसी होने जा रही है।

रोहित ने कहा, वक्त के साथ बेहतर होते जाएंगे पंत

रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वह निश्चित तौर पर एक क्वालिटी प्लेयर हैं। ऐसा खिलाड़ी जिसे हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा। वह बल्ले से क्या कर सकते हैं, यह हम देख चुके हैं। इसके अलावा वह काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेट कीपिंग पर भी। हमारे फील्डिंग कोच और भी बाकी लोग भी उनको बेहतर बनाने के लिए मदद कर रहे हैं। यकीन है वह वक्त से साथ बेहतर होते चले जाएंगे।

अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को जीत दिलाने वाले शमी ने अश्विन और जडेजा की तारीफ की

वृद्धिमान साहा की तारीफ की

रोहित शर्मा यहीं पर नहीं रुके। इसके बाद उन्होंने पहले टेस्ट में खेले विकेटकीपर वृद्धिमान साहा की भी बात की। उनके विकेटकीपिंग की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस मैच के दौरान उन्होंने बहुत अच्छी विकेट कीपिंग की। जैसे हालात में हम खेल रहे थे, उसमें आसान नहीं था। विकेट कीपर के लिए तो हालात बेहद मुश्किल थे। गेंद अचानक ही या तो नीची रह जा रही थी यो फिर तेज उछाल ले रही थी। उन्होंने आगे कहा कि वह विकेटकीपिंग की बारीकी तो नहीं जानते, लेकिन इतना जानते हैं कि ऐसी परिस्थितियों में आपको बहुत ही सीधा रहना होता है और उन्हें लगता है कि साहा ने इस परिस्थिति में भी बहुत ही अच्छा काम किया। अंतिम दिन जब कुछ गेंदें उन तक नहीं पहुंच रही थी, तब उन्होंने अपने शरीर को गेंद के एकदम सीध में रखा, ताकी अतिरिक्त रन न जाए।

मोहम्मद शमी ने 23 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर यूं मनाया जश्न, बीसीसीआई ने इंस्टा पर डाली तस्वीर

बेहद अहम है साहा की भूमिका

रोहित शर्मा ने कहा कि वृद्धिमान साहा की भूमिका बेहद अहम है। विंडीज के खिलाफ जब वह नहीं खेल रहे थे, तब भी हमने देखा कि वह ऋषभ पंत की बेहतरी के बारे में किस तरह उनसे लगातार बातें किया करते थे। पंत जब भी अभ्यास सत्र में आते तो साहा पहले शख्स होते थे, जो उनके पास जाकर विकेटकीपिंग के गुर उनसे साझा किया करते थे। इन दोनों के बीच बहुत अच्छा तालमेल है और उम्मीद है कि यह बरकरार रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो