ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से ऋषभ पंत बाहर, तीसरे में भी खेलना संदिग्ध

पैट कमिंस की एक गेंद पंत के हेलमेंट पर लगी थी। इस कारण वह क्षेत्ररक्षण के दौरान टीम इंडिया के साथ मैदान पर नहीं उतरे थे।

Mazkoor Alam

January, 1611:36 AM

मुंबई : टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे है। अब उसे एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को राजकोट में होने वाले दूसरे मैच से भी बाहर हो गए हैं। पंत को मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हो गए थे।

पैट कमिंस की गेंद पर हो गए थे घायल

मुंबई वनडे मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी थी। पारी के 44वें ओवर में पैट कमिंस की एक तेज बाउंसर उछलकर उनके हेलमेंट पर लगी थी। इस कारण उन्हें अपने सिर में तकलीफ महसूस हुई और वह क्षेत्ररक्षण के दौरान टीम इंडिया के साथ मैदान पर नहीं उतरे थे। उनके जगह विकेट के पीछे की जिम्मेदारी लोकेश राहुल ने संभाली थी, जबकि स्थापन्न फील्डर के तौर पर मैदान पर मनीष पांडेय उतरे थे।

अस्पताल से मिली छुट्‌टी

सिर में तकलीफ की शिकायत के बाद ऋषभ पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि अब उन्हें अस्पातल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें दूसरे वनडे मैच से बाहर रखा गया है। बीसीसीआई ने पंत की चोट पर अपडेट देते हुए कहा कि पहले वनडे में बल्लेबाजी करते समय चोट लगने के बाद उन्हें रात भर एक विशेषज्ञ की निगरानी में रखा गया। उनकी हालत स्थिर है और उनके सभी स्कैन रिपोर्ट सही है। अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और अब वह पुनर्वास के लिए बेंगलूरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

राहुल संभाल सकते हैं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने कहा कि सावधानीवश ऋषभ पंत को दूसरे वनडे मैच से बाहर रखा गया है। अंतिम वनडे में उनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि वह इस दौरान पुनर्वास से कैसे गुजरते हैं। ऐसे में तीसरे मैच में भी उनकी उपस्थिति संदिग्ध ही लगती है। हालांकि उनकी जगह अभी तक किसी स्थानापन्न खिलाड़ी की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना दिखती है कि दूसरे वनडे मैच में भी विकेट के पीछे की जिम्मेदारी केएल राहुल के पास ही रहेगी।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned