scriptअब एशिया एकादश और विश्व एकादश पर मंडराया कोरोना वायरस का खतरा, हो सकता है स्थगित | risk of corona virus Asia XI and World XI series may be postponed | Patrika News

अब एशिया एकादश और विश्व एकादश पर मंडराया कोरोना वायरस का खतरा, हो सकता है स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2020 12:25:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्ररहमान के जन्म शताब्दी वर्ष में होने वाले इस आयोजन में Virat Kohli भी हिस्सा लेंगे।

Virat Kohli

Virat Kohli

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (CoronaVirus) का असर अब क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम ने तय किया है कि वह प्रशंसकों से दूरी बनाए रखेगी और विपक्षी खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएगी। बात यहां तक भी रहती तो कोई बात नहीं। अब इसका व्यापक असर पड़ता दिखाई दे रहा है। नेपाल ने अपने यहां होने वाले एवरेस्ट टी-20 लीग को स्थगित कर दिया है तो वहीं कर्नाटक सरकार ने अपने राज्य में इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) मैचों का आयोजन करने में असमर्थता जताई है। अब इसका असर बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्ररहमान की जन्मशती पर विश्व एकादश बनाम एशिया एकादश (World XI vs Asia XI) पर भी पड़ता दिख रहा है। खबरों की मानें तो 18 मार्च से होने वाले इस सीरीज को कुछ समय के लिए स्थगित किया जा सकता है।

कोरोना वायरस का डर टीम इंडिया को भी, युजवेंद्र चहल ने बचाव के लिए पहना मास्क

बांग्लादेश तक पहुंचा कोरोना वायरस

बांग्लादेश में होने वाले इस टी-20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को भी खेलना है। इसमें विराट कोहली समेत पांच भारतीय खिलाड़ी एशिया एकादश की ओर से खेलेंगे। इस सीरीज के लिए एशिया और विश्व एकादश की टीमो का ऐलान हो चुका है। अब बांग्लादेश में भी कोरोना वायरस का मरीज मिला है। इसके बाद से इस सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इसे कुछ समय के लिए स्थगित करने पर विचार कर रहा है।

कर्नाटक सरकार ने आईपीएल के आयोजन में जताई असमर्थता, केंद्र सरकार को लिखा पत्र!

बांग्लादेश सरकार की अपील, सार्वजनिक जगहों पर न जुटें लोग

कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए बांग्लादेश सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह सार्वजनिक जगहों पर इकट्‌ठा होने से बचें। दूसरी तरफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी की मानें तो इस सीरीज पर के आयोजन पर संदेह बना हुआ है। हालांकि उन्होंने पक्का कुछ नहीं बताया। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह निर्णय लिया है कि इस सीरीज के लिए वह अधिक टिकट नहीं बेचेगी। अगर यह आयोजन होता है तो एशिया एकादश की ओर से इसमें विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के खेलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो