scriptरोहित शर्मा विंडीज के खिलाफ खेलना चाहते हैं, चयनकर्ता देना चाहते हैं आराम | Rohit eagers to play against Windies selectors want to give rest | Patrika News

रोहित शर्मा विंडीज के खिलाफ खेलना चाहते हैं, चयनकर्ता देना चाहते हैं आराम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 05:44:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन 21 नवंबर को होने वाला है।

Rohit Sharma

मुंबई : बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को छह दिसंबर से शुरू हो रहे टी-20 और एकदिवसीय में खेलना है। इस सीरीज में तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच खेले जाने हैं। इसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। इस अहम दौरे के मद्देनजर चयनकर्ता सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को विंडीज सीरीज से आराम देना चाहते हैं, लेकिन रोहित इस सीरीज में भी खेलना चाहते हैं। उनका मानना है कि वह इस समय बेहतरीन लय में चल रहे हैं और ब्रेक लेकर वह इस लय को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं। बता दें कि विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का चयन 21 नवंबर को होना है।

डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, हैं इस वक्त जबरदस्त लय में

रोहित को छोड़ अन्य खिलाड़ियों को मिल चुका है ब्रेक

एक मीडिया में छपी खबर के अनुसार, रोहित शर्मा विंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे दोनों सीरीजों में खेलना चाहते हैं। लेकिन चयनकर्ताओं का मानना है कि वह इस साल की शुरुआत से ही लगातार खेल रहे हैं और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वह अब टीम इंडिया की टेस्ट टीम में भी स्थायी ओपनर बन चुके हैं। ऐसे में उन पर ज्यादा बोझ न पड़े इसीलिए चयनकर्ता उन्हें आराम देना चाहते हैं। बता दें कि विश्व कप के बाद से तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा चुका है। सिर्फ रोहित शर्मा ही हैं, जिन्हें आराम नहीं दिया गया है।

सौरव गांगुली को हितों के टकराव के मुद्दे से मिली राहत, डीके जैन ने कहा, यह कोई मुद्दा ही नहीं

मयंक को मिल सकता है मौका

अगर चयनकर्ता अपने फैसले पर अड़े रहते हैं और रोहित शर्मा को आराम देते हैं तो ऐसे में मयंक अग्रवाल को उनकी जगह आजमाया जा सकता है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछले एक साल में रनों का अंबार लगाया है। अपने 8 टेस्टों में उन्होंने दो दोहरे शतक समेत तीन शतक की मदद से 858 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत भी जबरदस्त रहा है। उन्हों 71.5 की औसत से बेखौफ बल्लेबाजी की है। इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट भी जबरदस्त रहा है। इस वजह सेक चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले मयंक को आजमाना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो