scriptरोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम, एक सीरीज में लगाए सर्वाधिक छक्के | Rohit has another big record in his name most six in a series | Patrika News

रोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम, एक सीरीज में लगाए सर्वाधिक छक्के

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2019 07:26:51 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड बनाए। इस दौरान उन्होंने सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

india vs south africa

रांची : भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे चमकदार सितारों में से एक रोहित शर्मा जब से सलामी बल्लेबाज की भूमिका में आए हैं, उन्होंने रनों की बारिश कर दी है। इसके अलावा उनका आक्रामक तेवर भी बरकरार है। उन्होंने रांची टेस्ट में अपनी पारी में जैसे ही तीसरा सिक्स लगाया, वह एक टेस्ट सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विंडीज के शिमरॉन हेटमेयर का रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित शर्मा ने मात्र तीन टेस्ट मैच की सीरीज में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जो पांच और छह टेस्ट मैचों की सीरीज में भी कोई नहीं कर सका है। वह रांची में चल रहे टेस्ट में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 117 रन पर नाबाद हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में अब तक 17 छक्के लगा चुके हैं। इससे पहले किसी एक टेस्ट सीरीज में 15 छक्के का रिकॉर्ड था। यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमेयर ने 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लगाया था। बता दें कि रोहित शर्मा अभी क्रीज पर मौजूद हैं और इसके अलावा उन्हें दूसरी पारी भी खेलने को मिल सकता है। ऐसे में वह अपने छक्कों के रिकॉर्ड को और ऊंचाई पर पहुंचा सकते हैं।

रंगास्वामी ने कहा कि क्रिकेट की वर्तमान अनुबंध पॉलिसी पर विचार किया जाना चाहिए

एक मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम

बता दें कि एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने इसी टेस्ट सीरीज में यह रिकॉर्ड बनाया था। विशाखापत्तनम में हुए पहले टेस्ट में उन्होंने कुल 13 छक्के लगाए थे। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम था। उन्होंने एक टेस्ट में कुल 12 छक्के लगाए थे। इसी के साथ रोहित क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

गांगुली ने किया शास्त्री का बचाव, कहा- कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया दोबारा शुरू करने की जरूरत नहीं

सुनील गावस्कर की बराबरी की

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शनिवार को अपना तीसरा शतक लगाया। इसी के साथ वह एक सीरीज में तीन शतक लगाने वाले भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले सिर्फ सर्वकालिक महानतम भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ही ऐसा कर चुके हैं। वह तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगा चुके हैं। बता दें कि यह रोहित के ओवरऑल टेस्ट करियर का यह छठा शतक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो